7 views 1 sec 0 Comment

संन्यास पर मनोज तिवारी ने लिया यू-टर्न, पांच दिन के अंदर रिटायरमेंट पर बदला अपना फैसला

- 10 August 2023

मनोज तिवारी ने संन्यास पर लिया यू-टर्न, पांच दिन के अंदर रिटायरमेंट पर बदला अपना फैसला

रिपोर्ट के मुताबिक, मनोज तिवारी ने रिटायरमेंट पर अपना फैसला बदल लिया है. कहा जा रहा है कि बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के बाद उन्होंने अपना फैसला बदला है.

भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी कुछ दिन पहले सभी तरह की क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हालांकि, पांच दिनों के अंदर ही उन्होंने रिटायरमेंट पर अपना फैसला बदल लिया है.तिवारी ने संन्यास पर यू-टर्न ले लिया है. हालांकि, उन्होंने अभी इसका आधिकारिक एलान नहीं किया. जनकारी के लिए बता दे, आज वह प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इसका औपचारिक एलान करेंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि 3 अगस्त को मनोज तिवारी ने क्रिकेट को अलविदा कहा था. लेकिन अब सूत्रों से पता चला हैं वह एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे. मंगलवार, 8 अगस्त को मनोज तिवारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी रिटायरमेंट वापस लेने का एलान करेंगे.

कहा जा रहा है कि बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली से बातचीत के बाद मनोज तिवारी ने संन्यास वापस लेने का फैसला किया है. दरअसल, मनोज के संन्यास के बाद बंगाल क्रिकेट का मिडिल ऑर्डर काफी कमजोर हो रहा था. ऐसे में बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ने उनसे संन्यास वापस लेने को कहा है.

मनोज ने भारत के लिए 12 वनडे मैच खेले. इस दौरान 287 रन बनाए. उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया. वह 3 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं. उन्होंने 141 फर्स्ट क्लास मैचों में 9908 रन बनाए हैं. वह इस फॉर्मेट में तिहरा शतक भी लगा चुके हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 303 रन रहा है. मनोज ने इस फॉर्मेट में 29 शतक और 45 अर्धशतक लगाए हैं. वह लिस्ट ए के 169 मैचों में 5581 रन बना चुके हैं. इसमें 6 शतक और 40 अर्धशतक लगाए हैं.

मनोज इंडियन प्रीमियर लीग में भी अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं. उन्होंने 98 आईपीएल मैचों में 1695 रन बनाए हैं. मनोज ने भारत के लिए आखिरी वनडे जिम्बाब्वे के खिलाफ जुलाई 2015 में खेला था. वहीं आखिरी टी20 मैच सितंबर 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.