17 views 2 sec 0 Comment

पश्चिम विहार ईस्ट में कुत्ते के भौकने पर कुत्ते और मालिक के परिवार पर डंडे से हमला

- 4 July 2022

 

नगर संवाददाता

‘तेरा डॉगी मुझपर और मेरे डॉगियों पर भौंकता है’, एक शख्स ने महज इतनी सी बात पर न सिर्फ डॉगी के सिर पर जानलेवा हमला किया, बल्कि डॉगी के मालिक और उनके परिवार को भी बेरहमी से पीट दिया। पूरी वारदात पीड़ित परिवार के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। इसमें आरोपी डॉगी से लेकर उसके मालिक और परिवार के अन्य लोगों तक को डंडे से पीटता साफ नजर आ रहा है। आरोपी ने घर की महिला को भी नहीं छोड़ा। घटना पश्चिम विहार ईस्ट थाना इलाके की है। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के प्रयास समेत विभिन्न संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है।

पीड़िता निर्मला ने सान्ध्य टाइम्स को बताया कि आरोपी उनकी ही गली में रहता है। उसने अपने घर में कई स्ट्रीट डॉग रखे हुए हैं। ऐसे में जब वह उनके घर के बाहर से डॉग्स को लेकर निकलता है, तो शिकायतकर्ता का डॉगी उन पर भौंकता है। आरोप है कि बस यही बात आरोपी को इतनी अखर गई कि उसने रविवार को उनके डॉगी को मारने की कोशिश की। क्योंकि उस दिन भी उनका डॉगी आरोपी और उसके डॉग्स पर भौंका था।

परिवार के लोग अपने डॉगी के बचाव में आए तो हुई हाथापाई

ऐसे में जब परिवार के लोग अपने डॉगी के बचाव में आए, तो आरोपी से उनकी हाथापाई शुरू हो गई। घर की महिला को आरोपी ने गली में घसीट-घसीटकर पीटा। तब तो किसी तरह से आरोपी को लोगों ने वहां से भेज दिया। मगर कुछ देर बाद ही आरोपी डंडा या रॉड लेकर आया और उनके डॉगी के सिर पर जोरदार वार किया। डॉगी कुछ देर के लिए वहीं पर गिर गया, साथ में मालिक भी गिर गए। डॉगी को बचाने की कोशिश की, तो आरोपी ने उन पर भी हमला कर दिया। इसके बाद परिवार का एक बेटा आरोपी से भिड़ गया। आरोपी ने उसका सिर भी फाड़ दिया। परिवार के अन्य लोग ही घायल को अस्पताल लेकर पहुंचे, जिसके बाद पुलिस को शिकायत की गई।

पुलिस पर भी परेशान करने के आरोप

पीड़िता निर्मला का आरोप है कि घटना के बाद जांच अधिकारी ने उन्हें ही कल पूरे दिन थाने में बैठाकर रखा। फिर अगले दिन एफआईआर दर्ज करने की बात कहकर उन्हें घर भेज दिया। सोमवार को भी उन्हें ही थाने बुलाया। मगर आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया।