7 views 5 sec 0 Comment

 ‘पवित्र रिश्ता’ निभाकर घर-घर में मशहूर हुईं आशा नेगी, ‘खतरों’ से भी खेलने में माहिर छोटे पर्दे की यह हसीना

- 23 August 2023

‘पवित्र रिश्ता’ निभाकर घर-घर में मशहूर हुईं आशा नेगी, ‘खतरों’ से भी खेलने में माहिर छोटे पर्दे की यह हसीना

वह फैंस पर अपने हुस्न का जादू चलाने में माहिर हैं तो अपने शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीत लेती हैं. बात हो रही है आशा नेगी की, जिनका आज बर्थडे है.

23 अगस्त 1989 के दिन उत्तराखंड के देहरादून में जन्मी आशा नेगी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. देहरादून में ही पढ़ाई-लिखाई पूरी करने वाली आशा ने ग्लैमर की दुनिया में अचानक ही कदम रखा था. हुआ यूं था कि साल 2009 के दौरान उन्होंने मिस उत्तराखंड प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और खिताब भी अपने नाम कर लिया. बर्थडे स्पेशल में हम आपको आशा नेगी की जिंदगी के चंद किस्सों से रूबरू करा रहे हैं.

इस खिताब ने खोले ग्लैमर की दुनिया के कदम

मिस उत्तराखंड का खिताब जीतने के बाद आशा नेगी मायानगरी का सपना देखने लगीं और मुंबई की ओर कदम बढ़ा दिए. इसके बाद उन्होंने तमाम विज्ञापनों में काम किया. टीवी की दुनिया में आशा ने पहला कदम सीरियल सपनों से भरे नैना से रखा था, जिसमें उन्होंने मधुरा का किरदार निभाया था. इसके बाद आशा नेगी ने बड़े अच्छे लगते हैं सीरियल में नाम कमाया. इस सीरियल में आशा ने नेगेटिव किरदार निभाया था.

पवित्र रिश्ता ने घर-घर में दिलाई शोहरत

साल 2011 के दौरान आशा को ऐसा सीरियल मिला, जिसने उन्हें घर-घर में शोहरत दिला दी. दरअसल, पवित्र रिश्ता सीरियल में आशा नेगी ने अर्चना देशमुख यानी अंकिता लोखंडे की अडॉप्टेड बेटी पूर्वी देशमुख का किरदार निभाया था. इस सीरियल की बदौलत आशा नेगी ने उस साल का गोल्ड अवॉर्ड अपने नाम किया था. इसके अलावा वह नच बलिए 6 में शामिल हुईं और ऋत्विक धनजानी के साथ जोड़ी बनाकर खिताब अपने नाम किया. बता दें कि आशा नेगी खतरों के खिलाड़ी में भी अपना दमखम दिखा चुकी हैं.

अधूरी रह गई सात साल की मोहब्बत

गौरतलब है कि आशा नेगी का अफेयर टीवी के मशहूर अभिनेता ऋत्विक धनजानी के साथ रहा. दरअसल, दोनों की पहली मुलाकात सीरियल पवित्र रिश्ता के सेट पर हुई थी. रील लाइफ कपल का किरदार निभाते-निभाते दोनों एक-दूसरे के करीब कब आ गए, दोनों खुद ही नहीं जान पाए. दोनों पहले एक-दूसरे के दोस्त बने और उसके बाद मोहब्बत करने लगे. करीब सात साल तक यह रिश्ता कायम रहा, जिसके बाद उन्होंने अपनी राहें अलग कर लीं.