6 views 6 sec 0 Comment

Jamia Protest: जामिया के छात्रों ने निकाला विरोध मार्च, नूंह हिंसा को लेकर पुलिस की कार्रवाई को बताया पक्षपातपूर्ण

- 24 August 2023

Jamia Protest: जामिया के छात्रों ने निकाला विरोध मार्च, नूंह हिंसा को लेकर पुलिस की कार्रवाई को बताया पक्षपातपूर्ण

Breaking Desk | ANN NEWS

बीते दिनों हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई को पक्षपातपूर्ण मानते हुए जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके अलावा हिंदू संगठनों द्वारा दोबारा से शोभा निकालने के ऐलान पर आपत्ति जताते हुए भी छात्रों ने अपना आक्रोश जाहिर किया है। दरअसल, हिंदू संगठन ने नूंह में हुई हिंसा के बाद अब एक बार फिर यात्रा निकालने का ऐलान किया है, जिस पर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने आपत्ति जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि इस प्रदर्शन में एनएसयूआई और आईसा जैसे छात्र संगठन शामिल हुए थे।

संलिप्त आरोपियों और मोन मानेसर की गिरफ्तारी की मांग की

छात्रों ने नूंह में हिंसा में संलिप्त आरोपियों और मोन मानेसर की गिरफ्तारी की मांग की। इस बीच छात्रों ने मीडिया से बातचीत के दौरान स्पष्ट कर दिया कि उनका यह विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती है। वहीं, प्रशासन की ओर से स्थिति की संवेदनशीलता को भांपते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है।

हर गतिविधियों पर पैनी निगाहें भी रखी जा रही हैं

इसके अलावा हर गतिविधियों पर पैनी निगाहें भी रखी जा रही हैं। फिलहाल, छात्रों का विरोध-प्रदर्शन शांतिपूर्वक जारी है। अब आगे यह प्रदर्शन क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। वहीं, बात अगर नूंह हिंसा मामले में पुलिस कार्रवाई की करें, तो अब तक इस मामले में 62 प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है, जिसमें 12 एफआईआर उन लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है, जिन पर सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगा है।