9 views 9 sec 0 Comment

Nuh Braj Mandal Yatra: नूंह में रोक के बाद भी यात्रा पर अड़ी VHP, ADG ममता सिंह ने कहा- हालात सामान्य

- 28 August 2023

Nuh Braj Mandal Yatra: नूंह में रोक के बाद भी यात्रा पर अड़ी VHP, ADG ममता सिंह ने कहा- हालात सामान्य

Breaking Desk | ANN NEWS

महापंचायत ने 28 अगस्त को नूंह में बृज मंडल शोभा यात्रा को फिर से निकालने का 13 अगस्त को आह्वान किया था. जिसको लेकर आज नूंह में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. नुह पुलिस 3 बसों में भरकर श्रद्धालुओं को लेकर पहुचीं है. सभी नूंह और आसपास के इलाकों के हैं. विश्व हिंदू परिषद से देवेंद्र यादव जो कि मानेसर से है वो भी अभी जो 3 बसें नलहड़ महादेव मंदिर गयी है उसमें बैठे हुए थे. उनका कहना है कि ये लोग करीब 30 की संख्या में है.

एडीजी ममता सिंह ने कहा की इलाके में स्थिति सामान्य है

वही नूंह जिले की एडीजी ममता सिंह ने कहा की इलाके में स्थिति सामान्य है, शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए इलाके में बल की तैनाती की गई है। इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। इलाके में सब कुछ सामान्य होने पर हम सभी प्रतिबंध हटा देंगे।

सरकार पर नाकामी का ठीकरा फोड़ा

नूंह में 28 अगस्त को प्रस्तावित ब्रजमंडल यात्रा पर सरकार की ओर से रोक लगाने के बाद हिंदू संगठनों में सरकार के खिलाफ भारी गुस्सा दिखाई दे रहा. रेवाड़ी में भी नूह नहीं पहुंचने का दर्द हिंदू संगठनों के नेताओं में दिखाई दिया. हिंदू संगठन के नेताओं ने सरकार पर नाकामी का ठीकरा फोड़ते हुए कहा कि जी-20 को ढाल बनाया जा रहा है. रेवाड़ी में हिंदू संगठनों ने अनेकों मंदिर में जलाभिषेक किया वहीं रेवाड़ी के राजीव नगर स्थित मस्जिद के पास बने शिव मंदिर में भी जलाभिषेक के बाद भगवान शिव के जयकारे गूंजे, प्रसाद भी वितरित किया गया.