10 views 0 sec 0 Comment

नागपुर में 12 साल की बच्ची के साथ हैवान बना एक परिवार, घर में अकेले किया बंद.. पीटा; सिगरेट से जलाया

- 2 September 2023

नागपुर में 12 साल की बच्ची के साथ हैवान बना एक परिवार, घर में अकेले किया बंद.. पीटा; सिगरेट से जलाया

लड़की की आपबीती उस वक्‍त सामने आई, जब वह पड़ोसियों को मिली. पड़ोसियों ने मदद की गुहार लगाती उसकी चीखें सुनीं और उसे खिड़की से घर से बाहर निकलने की कोशिश करते देखा. पड़ोसियों ने उसे घर से बाहर निकाला.

महाराष्ट्र के नागपुर में एक परिवार के लिए घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली नाबालिग लड़की पर जुल्‍म की रूह कंपा देने वाली भयानक घटना सामने आई है. इस भीषण दुर्व्यवहार ने पड़ोसियों को झकझोर कर दिया है. नाबालिग लड़की को न सिर्फ पीटा गया बल्कि उसे सिगरेट से जलाया गया और यहां तक की उसे अंधेरे में बंद रखा गया.

पुलिस के मुताबिक, नागपुर की अथर्व नगरी सोसायटी में एक परिवार अपने घर में घरेलू काम करने के लिए बेंगलुरु से 12 साल की एक लड़की को लेकर आया था. गलती करने पर उसे गर्म तवे और सिगरेट से जलाया गया. उसके प्राइवेट पार्ट्स पर भी चोट आई है. जिनके यहां पर वो काम करती थी वो लोग बेंगलुरु चले गए और इस दौरान वह चार दिनों तक घर में बंद रही.

लड़की की आपबीती उस वक्‍त सामने आई, जब वह पड़ोसियों को मिली. पड़ोसियों ने मदद की गुहार लगाती उसकी चीखें सुनीं और उसे खिड़की से घर से बाहर निकलने की कोशिश करते देखा. पड़ोसियों ने उसे घर से बाहर निकाला. उसे खाना खिलाया, पानी पिलाया और फिर इसकी सूचना सूचना पुलिस को दी गई.

एक पड़ोसी के अनुसार, नाबालिग लड़की जिस परिवार के लिए काम करती थी उन लोगों ने घर के बिजली बिल का भुगतान नहीं किया था, जिसके चलते घर का बिजली कनेक्शन काट दिया गया था. इसके चलते लड़की को अपनी रातें अंधेरे में बितानी पड़ीं और सिर्फ ब्रेड खाकर गुजारा करना पड़ा.

एक पड़ोसी ने कहा, “एक रात हमने उसे खिड़की के जरिये घर से बाहर निकलने की कोशिश करते देखा. हमने उसे बचाया, उसे खाना खिलाया और फिर कार्रवाई के लिए अधिकारियों को सूचित किया.”

कथित तौर पर परिवार ने लड़की के माता-पिता से कहा था कि वे उनकी बेटी को नागपुर ले जाने के बाद शिक्षा और अच्‍छी देखभाल का प्रबंध करेंगे.

सामाजिक कार्यकर्ता और कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन की सदस्य शीतल पाटिल ने कहा कि सदमे में डूबी लड़की की मेडिकल जांच की गई, जिसमें उसके निजी अंगों सहित शरीर पर कई चोटें और जलने के निशान पाए गए. फिलहाल लड़की का इलाज किया जा रहा है.

घटना के संबंध में अब तक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा कि परिवार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है.