8 views 6 sec 0 Comment

अभिषेक कपूर की सिनेमाई गेम-चेंजर ‘काई पो चे’ पूरे किए 11 साल।

- February 22, 2024
अभिषेक कपूर की सिनेमाई गेम-चेंजर 'काई पो चे' पूरे किए 11 साल।

अभिषेक कपूर की सिनेमाई गेम-चेंजर ‘काई पो चे’ पूरे किए 11 साल।

अभिषेक कपूर की ‘काई पो छे!’ सदाबहार मित्रता और महत्वाकांक्षाओं के 11 वर्षों पूरे होने का जश्न मना रहा है!

रिपोर्ट: जाहजीत सिंह

अपनी 11वीं वर्षगांठ मनाते हुए, अभिषेक कपूर की प्रशंसित सामाजिक-राजनीतिक उत्कृष्ट कृति, “काई पो छे!”, भारतीय सिनेमा पर इसके महत्वपूर्ण प्रभाव को दर्शाती है। चेतन भगत की ‘थ्री मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ’ पर आधारित यह फिल्म दोस्ती, आकांक्षाओं और सामाजिक पेचीदगियों के विषयों की गहराई से पड़ताल करती है। इसने राजकुमार राव, सुशांत सिंह राजपूत और अमित साध को बॉलीवुड स्टारडम में पहुंचा दिया।

अभिषेक कपूर की “काई पो चे” गुजरात की जीवंत पृष्ठभूमि पर आधारित है, जिसमें तीन दोस्तों: ईशान, गोविंद और ओमकार की यात्रा को जटिल रूप से चित्रित किया गया है, जिन्हें क्रमशः सुशांत सिंह राजपूत, राजकुमार राव और अमित साध ने निभाया है। फिल्म उनकी व्यक्तिगत आकांक्षाओं और उनके सामने आने वाली सामाजिक उथल-पुथल को खूबसूरती से दर्शाती है। आलोचनात्मक प्रशंसा प्राप्त करते हुए, ‘काई पो चे!’ को अपनी सम्मोहक कहानी कहने, शानदार प्रदर्शन और मानवीय भावनाओं के सूक्ष्म चित्रण के लिए प्रशंसा मिली है, जो कपूर के निर्देशन कौशल का एक प्रमाण है। कपूर की पहली फिल्म “रॉक ऑन!!” की तरह “काई पो छे!” भी समय के साथ लोकप्रिय हो गया है, क्योंकि इसकी प्रासंगिक कथा ने दर्शकों पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा है। अपने मुख्य कलाकारों के करियर को आकार देने के अलावा, यह फिल्म दोस्ती और सामाजिक विडंबनाओं के विषयों की भी पड़ताल करती है, जो सिनेमाई इतिहास में एक भावनात्मक दृष्टि के रूप में उभरती है।

जैसा कि हम “काई पो चे!” की 11वीं वर्षगांठ मना रहे हैं, यह फिल्म भारतीय सिनेमा के भीतर एक अनन्त खजाने के रूप में खड़ी है। निर्देशक अभिषेक कपूर, वर्तमान में अजय देवगन, राशा थडानी और अमान देवगन अभिनीत अपनी नवीनतम अनाम फिल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन में लगे हुए हैं, जल्द ही “शराबी” नाम की अपनी अगली फिल्म की शुरुआत करेंगे।