29 views 12 sec 0 Comment

सिनेमा आइकन अनिल कपूर ने अपनी प्रतिष्ठित फिल्म ‘ईश्वर’ के 35 साल पूरे होने का जश्न मनाया, तस्वीरें साझा कीं

- February 24, 2024
सिनेमा आइकन अनिल कपूर ने अपनी प्रतिष्ठित फिल्म 'ईश्वर' के 35 साल पूरे होने का जश्न मनाया, तस्वीरें साझा कीं

सिनेमा आइकन अनिल कपूर ने अपनी प्रतिष्ठित फिल्म ‘ईश्वर’ के 35 साल पूरे होने का जश्न मनाया, तस्वीरें साझा कीं

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

मेगास्टार अनिल कपूर ने अपनी लोकप्रिय और क्लासिक फिल्म ‘ईश्वर’ के 35 साल पूरे होने का जश्न मनाया, जो 1989 में रिलीज हुई थी। अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्टर और एक मूवी स्टिल के साथ फिल्म से जुड़ी अपनी यादों को ताजा किया। दिलचस्प बात यह है कि ‘ईश्वर’ तेलुगु फिल्म स्वाति मुत्यम का हिंदी रीमेक है। मेगास्टार अनिल कपूर ने पहले बताया था कि कैसे उनके करियर की नींव फिल्मों पर पड़ी, जो तमिल और तेलुगु में बनी फिल्मों की रीमेक थीं।

https://www.instagram.com/stories/anilskapoor/3309634217663052033?igsh=cGRxejhvcXFibzE1

अनिल कपूर अक्सर दिवंगत निर्देशक-लेखक के विश्वनाथ को भी याद करते हैं, जिन्होंने ‘स्वाति मुत्यम’ के साथ-साथ ‘ईश्वर’ का भी निर्देशन किया था। उन्होंने याद किया कि कैसे के विश्वनाथ उन निर्देशकों में से एक थे जिन्होंने उनके करियर में योगदान दिया। सिनेमा आइकन ने कहा था, “मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला और वह वास्तव में अपने समय के महान लोगों में से एक थे।”

काम के मोर्चे पर, अनिल कपूर को आखिरी बार ‘फाइटर’ में देखा गया था, जो 352 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। उन्हें हाल ही में ‘एनिमल’ के लिए सहायक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिला, जो 2023 में रिलीज़ हुई थी।