34 views 10 sec 0 Comment

वुमन्स डे स्पेशल: नरगिस फाखरी ने कहा “एक्ट्रेस अब सिर्फ एक प्रोप या ऑब्जेक्ट ऑफ डिजायर नहीं हैं!”

- March 8, 2024
वुमन्स डे स्पेशल: नरगिस फाखरी ने कहा "एक्ट्रेस अब सिर्फ एक प्रोप या ऑब्जेक्ट ऑफ डिजायर नहीं हैं!"

वुमन्स डे स्पेशल: नरगिस फाखरी ने कहा “एक्ट्रेस अब सिर्फ एक प्रोप या ऑब्जेक्ट ऑफ डिजायर नहीं हैं!”

महिला दिवस पर, नरगिस फाखरी ने बताया बॉलीवुड में महिलाओं का चित्रण सशक्त हो गया है!

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

वुमन्स डे के मौके पर एक्ट्रेस नरगिस फाखरी ने बताया कि पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड फिल्मों में महिलाओं का चित्रण कैसे बदल गया है। नरगिस ने फिल्मों में महिलाओं के बदलते हुए चित्रण के बारे में बात की। उन्होंने कहा “बॉलीवुड फिल्मों में महिलाओं का चित्रण पिछले कुछ सालों में महत्वपूर्ण रूप से विकसित हुआ है, जो बदलते सामाजिक मानदंडों, सांस्कृतिक बदलावों और ग्लोबल ट्रेंड्स के प्रभाव को दर्शाता है। पिछले कुछ सालों में चित्रण ज़्यादा सूक्ष्म, विविध और सशक्त हो गए हैं, जो भारतीय समाज और महिलाओं की उभरती आकांक्षाओं की बदलती गतिशीलता को दर्शाता है।

एक्ट्रेस ने आगे कहा, “इंडस्ट्री में महिलाओं को ज़्यादा स्क्रीन टाइम मिल रहा है। महिलाओं को अब सिर्फ एक प्रोप या ऑब्जेक्ट ऑफ डिजायर के रूप में नहीं देखा जा रहा है। अब उनके पास और ज़्यादा महत्वपूर्ण, गहन और वास्तविक भूमिकाएं निभाने का अवसर है, जहाँ ऐसी कहानियाँ बताई जा रही हैं, जिससे दर्शक खुद को जोड़ सकते हैं।”

रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म ‘रॉकस्टार’ से प्रभावशाली शुरुआत करने वाली नरगिस ने ‘अजहर’, ‘हाउसफुल 3’ जैसे कई प्रोजेक्ट्स के साथ एक एक्ट्रेस के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उन्हें, आखिरी बार एक ओटीटी प्रोजेक्ट में देखा गया था, जिसका नाम ‘टटलूबाज़’ था।

https://www.instagram.com/p/C4Pq5TVoDol/?igsh=MTc2ZGZjYmhqZHR0dw==