13 views 13 sec 0 Comment

सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चल रही भाजपा सरकार देश के हर शहर, देश के हर गांव को प्राथमिकता दे रही है

- April 10, 2024
सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चल रही भाजपा सरकार देश के हर शहर, देश के हर गांव को प्राथमिकता दे रही है
सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चल रही भाजपा सरकार देश के हर शहर, देश के हर गांव को प्राथमिकता दे रही है
सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चल रही भाजपा सरकार देश के हर शहर, देश के हर गांव को प्राथमिकता दे रही है। हमारी सरकार देश में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर लाखों करोड़ रुपये खर्च कर रही है: नरेंद्र मोदी
कांग्रेस पार्टी और इंडी गठजोड़ के लोग खुलेआम बिना किसी शर्म के भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई को रोकने के लिए रैलियां कर रहे हैं. मैं कहता हूं, भ्रष्टाचार हटाओ, वे कहते हैं-भ्रष्टाचारी बचाएं: प्रधानमंत्री
चंडीगढ़, 9 अप्रैल (     ): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को मध्य प्रदेश के बालाघाट में आयोजित एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और राज्य की जनता से मध्य प्रदेश की हर सीट पर भारी बहुमत से कमल खिलाने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल, बालाघाट से भाजपा लोकसभा प्रत्याशी सुश्री भारती पारधी और मंडला से भाजपा लोकसभा प्रत्याशी फगन सिंह कुलस्ते एवं पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित मंच पर मौजूद थेI
माननीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि आज की रैली में जो भीड़ आई है, वह भगवा सागर जैसी लग रही है. माताओं-बहनों की भीड़ और जनता के समर्थन ने 4 जून का परिणाम तय कर दिया है। कुछ समय पहले हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जनता ने कांग्रेस का पूरी तरह सफाया कर दिया। अब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता बीजेपी से नहीं बल्कि आपस में लड़ रहे हैंI ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ का नारा मध्य प्रदेश के कोने-कोने में गूंज रहा हैI 21वीं सदी के भारत के लिए 2024 का लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। यह चुनाव किसी को सांसद बनाने का मिशन नहीं है, बल्कि नये भारत के निर्माण का मिशन है। आगामी लोकसभा चुनाव विकसित भारत की संकल्पना को नई ऊर्जा देने वाला चुनाव है। जब भारत में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन में दुनिया के बड़े फैसले लिए गए तो हर देशवासी को गर्व महसूस हुआ। भारत का झंडा बजते ही अमेरिका से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक हर देशवासी श्रद्धा से खड़ा हो जाता है। पिछली कांग्रेस सरकारें अपनी समस्याओं को दूसरे देशों तक ले जाती थीं, लेकिन अब समय बदल गया है। आज दुनिया के बड़े देश मुद्दों को सुलझाने के लिए भारत से बात करते हैं। देश की ऐसी स्थिति देखकर हर भारतीय का मनोबल बढ़ता है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस ने अपनी पुरानी सोच जारी रखी। कांग्रेस को स्वतंत्रता संग्राम का अहंकार था, जिसके कारण उन्होंने सत्ता संघर्ष में आम जनता के त्याग, तपस्या और बलिदान को अस्वीकार कर दिया। कांग्रेस पर एक छोटे परिवार का वर्चस्व था, जिसकी सोच ने देश को पिछड़ेपन की ओर धकेल दिया। कांग्रेस की सोच थी कि भारत एक गरीब देश है और एक गरीब देश को आधुनिक सड़कों, राजमार्गों, ट्रेनों और हवाई अड्डों की क्या जरूरत है। कांग्रेस के बड़े नेता सुविधाओं को केवल अपने शहरों तक ही सीमित रखते थे और आम जनता उनके लाभ से वंचित रहती थी। लेकिन सबका साथ और सबका विकास के मूल मंत्र के साथ भाजपा सरकार देश के गांवों को प्राथमिकता दे रही है। आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर आज तक किसी भी सरकार ने इतना खर्च नहीं किया, जितना भारतीय जनता पार्टी की सरकार कर रही है। भाजपा सरकार ने शिवनी-नागपुर 4 लेन हाईवे, गोंदिया-बालाघाट-शिवनी हाईवे, नर्मदा प्रगति पथ का निर्माण किया। भाजपा सरकार ने आधुनिक वंदे भारत ट्रेन शुरू की और अमृत भारत स्टेशन के तहत 80 रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने मध्य प्रदेश को बदल दिया है।
माननीय प्रधानमंत्री ने कहा कि बालाघाट-गोंदिया ब्रॉडगेज लाइन की नींव 30 साल पहले रखी गई थी, इसे भी भाजपा सरकार ने आकर पूरा किया है। बीजेपी सरकार बालाघाट की साड़ियों को जीआई टैग दिलाने के लिए भी काम कर रही है। यह मोदी की विकसित मध्य प्रदेश से विकसित भारत की गारंटी है। ये बदलाव और विकास तो सिर्फ ट्रेलर हैं, देश को अभी बहुत आगे ले जाना है। मोदी कड़ी मेहनत करते हैं क्योंकि उनके लक्ष्य बड़े हैं। जैसे दिवाली पर पुष्पवर्षा के साथ रॉकेट लॉन्च किया जाता है, वैसे ही भाजपा ने अब तक जो काम किया है वह पुष्पवर्षा ही है, यह भी विकास का रॉकेट भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा। भारत अभी भी अपनी पूरी क्षमता के साथ दिवाली नहीं मना सका है। आज भाजपा सरकार वंचितों को प्राथमिकता देकर काम कर रही है। भाजपा ने समाज के दलित, पिछड़े और आदिवासी समुदायों को उचित सम्मान दिया है, जिन्हें पिछली सरकारों ने भी मान्यता नहीं दी थी। आज मध्य प्रदेश में साढ़े पांच करोड़ जरूरतमंदों को भाजपा सरकार मुफ्त राशन दे रही है। भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मध्य प्रदेश के 44 लाख लोगों को पक्का मकान दिया, 70 लाख लोगों को नल का पानी दिया, 80 लाख से अधिक किसानों को किसान सम्मान निधि से लाभान्वित किया, 1 करोड़ से अधिक आदिवासियों को पेसा कानून का लाभ दे रही है। समाज के लोगों को और लाखों आदिवासियों को वन अधिकार दिलाना भी भाजपा ने किया है।
माननीय प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की सरकार गरीबों और आदिवासी समाज के कल्याण के लिए दिन-रात काम कर रही है, लेकिन कांग्रेस अभी भी अपनी पुरानी और बुरी मानसिकता में फंसी हुई है। जब भाजपा सरकार ने पहली बार किसी आदिवासी को राष्ट्रपति बनाया, तो कांग्रेस ने उसे हराने के लिए पूरी ताकत लगा दी। कांग्रेस ने कभी आदिवासी विरासत का सम्मान नहीं किया। कांग्रेस आजादी का श्रेय किसी आदिवासी को नहीं बल्कि अपने राजपरिवार को देना चाहती है। भाजपा सरकार ने गुरु गोबिंद सिंह को स्वतंत्रता सेनानी का दर्जा दिया और भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस की शुरुआत की। ‘इंडी’ गठबंधन के नेता एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं और कह रहे हैं कि उन्होंने मोदी को हराने के लिए गठबंधन बनाया है, लेकिन असल में ‘इंडी’ गठबंधन के नेता मोदी को नहीं, बल्कि देश के विकास को रोकना चाहते हैं। इसीलिए ये लोग मोदी को गाली दे रहे हैं, धमकी दे रहे हैं।’ मोदी के लिए मेरा भारत ही मेरा परिवार है. जो लोग राजनीति में अपना खजाना भरने आये हैं उन्हें मोदी को धमकी नहीं देनी चाहिए, मोदी तो अपनी कमाई भी देश को समर्पित कर देते हैं।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मोदी महाकाल के भक्त हैं. मोदी या तो जनता जनार्दन को प्रणाम करते हैं या फिर महाकाल को। मैंने महाकाल के बाद से देश की सेवा के लिए गालियाँ और अपमान सहना सीखा है और मैंने राष्ट्रविरोधी लोगों को अंत तक मारना भी सीखा है। मोदी इन गीदड़भभकी वाली धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। जब मोदी देश की सुरक्षा की बात करते हैं तो इंडी गठबंधन मोदी को गाली देता है, अगर मोदी धारा 370 हटाते हैं तो इंडी गठबंधन पाकिस्तान की भाषा बोलने लगता है और मोदी गरीबों के कल्याण की गारंटी देते हैं, महिलाओं के लिए शौचालय बनवाते हैं, तो ये मोदी का मज़ाक उड़ाते हैंI  रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर इंडी गठबंधन ने मोदी को गाली दी! ‘इंडी’ गठबंधन के नेता सनातन धर्म को नष्ट करने की कसम खाकर इस चुनाव में उतरे हैंI भाजपा सरकार गरीबों के हक का पैसा सीधे गरीबों के खाते में भेज रही है। गरीबों का पैसा लूटने वालों पर कानून सख्त किया जा रहा हैI पारिवारिक पार्टियों के नेताओं से सैकड़ों करोड़ रुपये की वसूली की जा रही है, लेकिन कांग्रेस और इंडी गठबंधन के नेता भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई रोकने के लिए खुलेआम रैलियां कर रहे हैं। मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, वे कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ। भ्रष्टाचार का पैसा जिस भी खजाने में गया है, उसे निकाल लूंगा। बीजेपी के तीसरे कार्यकाल में देश बड़े और ऐतिहासिक फैसले ले सकता हूँ, इसके लिए बीजेपी को जनता के आशीर्वाद की जरूरत है। अंत में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने उपस्थित लोगों से स्थानीय भाजपा प्रत्याशियों को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाकर देश में तीसरी बार मोदी सरकार बनाने में योगदान देने की अपील की।