32 views 12 sec 0 Comment

‘ह्यूमन’ से ‘डेल्ही क्राइम’ तक: टॉप 5 थ्रिलर वेब-सीरीज़, जो समय की कसौटी पर खरी उतरी!

- April 16, 2024
'ह्यूमन' से 'मिर्जापुर' तक: टॉप 5 शानदार और दिलचस्प वेब-सीरीज़, जो आज भी दोबारा देखी जाती हैं!

‘ह्यूमन’ से ‘पाताल लोक’ तक: उन वेब-सीरीज़ पर एक नज़र, जिसने दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी!

‘ह्यूमन’ से ‘डेल्ही क्राइम’ तक: टॉप 5 थ्रिलर वेब-सीरीज़, जो समय की कसौटी पर खरी उतरी!

‘ह्यूमन’ से ‘मिर्जापुर’ तक: टॉप 5 शानदार और दिलचस्प वेब-सीरीज़, जो आज भी दोबारा देखी जाती हैं!

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

थ्रिलर स्टाइल में कई वेब-सीरीज़ हैं लेकिन उनमें से बहुत कम ही समय की कसौटी पर खरी उतरी हैं और आज भी दोबारा देखी जाती हैं। यहां हमारे टॉप 5 पिक्स हैं, जिन्होंने सबसे दिलचस्प कहानियों को सबसे शानदार तरीके से बताकर दर्शकों का दिल जीत लिया है।

दिल्ली क्राइम
रियल लाइफ गैंग रेप केस और उसके बाद से प्रेरित शेफाली शाह अभिनीत क्राइम ड्रामा को साल 2012 में दिल्ली में हुई भयावह घटना को उजागर करने के लिए क्रिटिक्स की प्रशंसा मिली। शेफाली को सीरीज़ में अपने प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिली, जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सबसे पॉपुलर सीरीज में से एक बनकर उभरी।

मिर्जापुर
ओटीटी पर आते ही मिर्ज़ापुर एक कल्ट बन गई। सीरीज़ ने सत्ता की राजनीति के खेल को इस तरह से उजागर किया, जो पहले नहीं देखा गया था। अवॉर्ड विनिंग परफॉरमेंस से लेकर रोचक नैरेटिव तक, मिर्ज़ापुर ने खुद को भारत में अच्छी तरह से बनाई गई सीरीज़ में से एक के रूप में स्थापित किया। यह अभी भी सबसे चर्चित और दोबारा देखी जाने वाली सीरीज़ में से एक है।

ह्यूमन
मशहूर फिल्म निर्माता मोजेज सिंह की मेडिकल थ्रिलर सीरीज ‘ह्यूमन’ क्लिनिकल ह्यूमन ड्रग ट्रायल के विषय को उजागर करने के लिए शहर में चर्चा का विषय बन गई थी। सीरीज़ को क्रिटिक्स से काफी प्रशंसा मिली। अपनी शानदार स्टोरीटेलिंग और मनोरंजक कहानी से प्रभावित करते हुए सीरीज़ ने लाखों दर्शकों के लाखों व्यूज पाये।

असुर
ओनी सेन द्वारा निर्देशित, ‘असुर’ एक साइकोलॉजिकल क्राइम थ्रिलर है, जो फोरेंसिक एक्सपर्ट्स की एक टीम और एक सीरियल किलर को पकड़ने की उनकी खोज के इर्द-गिर्द घूमती है, जो खुद को असुर काली का अवतार बताता है। जो बात ‘असुर’ को अलग करती है वह है, जिस तरह से मेकर्स ने इस क्राइम थ्रिलर को बताने के लिए मायथोलॉजी रास्ता अपनाया है।

पाताल लोक
‘पाताल लोक’ ने नीरज काबी, जयदीप अहलावत और अभिषेक बनर्जी की अभिनय क्षमता पर प्रकाश डाला, जिससे वे पॉपुलर बन गए। सीरीज़ ने गहरा प्रभाव छोड़ा और एक हत्यारे की मानसिकता का भी पता लगाया।साथ ही जिस समाज में हम रहते हैं, उसका एक अलग पक्ष भी दिखाया।