21 views 6 sec 0 Comment

RIP Malyalam Actress Lalita: 74 वर्ष की आयु में मलयालम इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री का निधन, सीएम ने जताया दुख

- February 23, 2022

Lalita काम मलयालम फिल्मों के जाने-माने निर्देशक भारतन के साथ विवाह हुआ था. उन्होंने साल 1969 मे KS setu माधवन की एक फिल्म कुट्टू कुट्टू बम के माध्यम से फिल्म उद्योग में प्रवेश किया.

प्रसिद्ध मलयालम अभिनेत्री केपीएससी Lalita का मंगलवार देर रात यहां त्रिपुरानाथन स्थित उनके आवास पर निधन हो गया.  फिल्म उद्योग के सूत्रों ने यह जानकारी दी कि वह 74 वर्ष की थी. Lalita के परिवार में उनके अभिनेता निर्देशक पुत्र सिद्धार्थ भारतम् और बेटी श्रीकुट्टी है.

ललिता का माध्यम फिल्मों में जानेमाने निर्देशक भारतीय संघ  विवाह हुआ था. ललिता केरल के संगीत नाटक अकादमी के अध्यक्ष थी. पिछले कई महीनों से बीमारी के कारण बिस्तर पर थी. उन्हे पिछले साल दिसंबर में लीवर संबंधित बीमारियों की वजह से अस्पताल में में भर्ती कराया गया था. हालांकि उम्र के इस पड़ाव में भी वह फिल्मों में काफी सक्रिय थी.

मुख्यमंत्री पीनारायी विजयन ने ललिता के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उन्होंने अपने अभिनय कौशल से विभिन्न पीढ़ियों के दिलों में जगह बनाई है.

Lalita ने अपने करियर की शुरुआत वामपंथी केरल पीपुल्स आर्ट कला भी सिर की थी. जो अल्लाह पूजा में एक थिएटर कलेक्टिव है. उन्होंने साल 1969 मैं कैसे तू माधवन की फिल्म कूट्टुकुडमबम के माध्यम से फिल्म उद्योग में प्रवेश किया था. 80-90, 2000 और 2010 के दौरान फिल्म उद्योग का मुख्य आधार बनी रही.

Sameer Wankhede को डबल झटका, mumbai पुलिस ने भेजा समन, high court ने रद्द की याचिका