13 views 4 sec 0 Comment

नेशनल अकाली दल ने विश्व शांति के लिए की प्रार्थना, पम्मा ने क्रांतिकारियों को शहीद का दर्जा देने की मांग की

- February 27, 2022

नेशनल अकाली दल ने विश्व शांति के लिए की प्रार्थना, पम्मा ने क्रांतिकारियों को शहीद का दर्जा देने की मांग की

भगत सिंह सोशल वेलफेयर सोसाइटी ने एंग्री मैन पम्मा की अध्यक्षता में क्रांतिकारियों को शहीद का दर्जा देने की मांग की।

रिपोर्ट-जगजीत सिंह

नेशनल अकाली दल की ओर से जंतर-मंतर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा की अध्यक्षता में सैकड़ों लोगों ने विश्व शांति के लिए प्रार्थना की उन्होंने कहा जिस प्रकार रूस-यूक्रेन में युद्ध से हालात पैदा हो रहे हैं वह बहुत ही भयानक है इसमें जिसका नतीजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है इसके कारण कई आम नागरिकों को अपनी जान जा रही है।परमजीत सिंह पम्मा व इंदरजीत सिंह ऑस्ट भारत ने सरकार से मांग की यूक्रेन में शिक्षा प्राप्त करने गए छात्रों को तुरंत भारत वापस लाया जाए ।

क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस के उपलक्ष पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

इसके बाद शहीद भगत सिंह सोशल वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष इंदरजीत सिंह ऑस्ट नेशनल अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा की अध्यक्षता महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस के उपलक्ष पर उन्हें श्रद्धांजलि देकर कहां चंद्रशेखर आजाद,भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव भारत के वे  सपूत थे जिन्होंने अपनी देशभक्ति और देशप्रेम को अपने प्राणों से भी अधिक महत्व दिया और मातृभूमि के लिए प्राण न्यौछावर कर गए। 23 मार्च यानि देश के लिए लड़ते हुए अपने प्राणों को हंसते-हंसते न्यौछावर कर दिया। इस शहीद दिवस पर चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, राजगुरु,सुखदेव, आसिफ उल्लाह खान, उधम सिंह सहित अनेक क्रांतिकारी जिन्होंने देश की आजादी के लिए कुर्बानी दी है उन को शहीद का दर्जा दिया जाए।

पम्मा व ऑस्ट ने कहा यह दिवस न केवल देश के प्रति सम्मान और हिंदुस्तानी होने वा गौरव का अनुभव कराता है, बल्कि वीर सपूतों के बलिदान को भीगे मन से श्रृद्धांजलि देता है।

उधम सिंह अमर रहे शहीद का दर्जा दो जैसे नारे लगाए

इस अवसर पर बिंदिया मल्होत्रा, सतपाल सिंह मंगा संध्या इंदौरा, त्रिलोचन सिंह ,लखविंदर सिंह, सुरजीत सिंह नैयर,राजेश्वरी,अमन परवाना, राजीव जोली,खोसला,हितेश शर्मा, इंदरजीत सिंह, मनजीत सिंह,अंजू शर्मा, हरदीप सिंह माथारू,नदीम अहमद,मनोज पवार,सीमा मान,शोभा दुग्गल,सायन इंदौरा सहित सभी ने क्रांतिकारियों को शहीद का दर्जा देने की मांग की और चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, राजगुरु,सुखदेव, आसिफ उल्लाह खान, उधम सिंह अमर रहे शहीद का दर्जा दो जैसे नारे लगाए।