27 views 4 sec 0 Comment

बरेली में लव जिहाद का मामला आया सामने आसिफ से आकाश से बन नाबालिक को फसाया

- March 29, 2022

बरेली में लव जिहाद का मामला आया सामने आसिफ से आकाश से बन नाबालिक को फसाया

रिपोर्ट: सोनू अंसारी

बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली में कथित रूप से लव जिहाद से जुड़ा मामला सामने आया है, जिसमें आरोपी आसिफ पर नाम-धर्म छिपाकर हिंदू समुदाय की एक लड़की को प्रेमप्रसंग में फंसाने का मामला सामने नहीं आया. लड़की नाबालिग है, जिसके बयान पर पुलिस ने पॉक्सो और धर्म परिवर्तन की धाराओं में मामला दर्ज़ कर आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है.

उसने आकाश बनकर दोस्ती की

फरीदपुर थाना क्षेत्र की है लड़की ने अपने बयान में कहा है कि आसिफ क़रीब एक साल तक मेरे पीछे पड़ा रहा उसने आकाश बनकर दोस्ती की. फिर बहलाकर उसे दिल्ली ले गया और दुष्कर्म किया बाद में जब मैं उसके घर गई, तो पता लगा कि वो आकाश नहीं बल्कि मुसलमान है. और उसका नाम आसिफ है बरेली पुलिस ने इस मामले में आरोपी आसिफ के ख़िलाफ आईपीसी की धारा-376, 5,6,3 और 5 (1) के तहत केस दर्ज कर लिया है. बहरहाल, पुलिस केस होने के बाद से आसिफ के घर में सन्नाटा है. और घरवाले पुलिस कार्रवाई से बचते फिर रहे हैं. आपको बता दें कि इससे पहले भी बरेली में इसी तरह के कई आश़िकों के ख़िलाफ एक्शन हो चुका है. यानी जेल काट चुके हैं.

नाबालिग लड़की के मामले में हिंदू संगठन में नाराजगी दिखाई

नाबालिग लड़की के मामले में हिंदू संगठन में नाराजगी दिखाई थी साथ ही साथ इस मामले में कार्यवाही की मांग की मांग करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी को कहा था फिलहाल पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और आशिक से आकाश बने युवक को हिरासत में ले लिया हालांकि उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है पुलिस की गिरफ्त में खड़ा आसिफ को जेल भेज दिया गया है आसिफ ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि पहले उसने उसे प्रेम जाल में फंसा और फिर उसे नौकरी दिलाने के बहाने दिल्ली ले गया जहां उसका सारा सच सामने आ गया इसी बात को लेकर दोनों में मनमुटाव हुआ और युक्ति अपने घर फरीदपुर आ गई फिलहाल यहां पर आज खुलने के बाद उसके खिलाफ कार्यवाही हुई हालांकि पुलिस ने इस केस की परत दर पर खोल दें

हिंदू संगठनों ने उसे सुरक्षा दिलाने की मांग की है

पुलिस ने इस मामले में किशोरी को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा साथी साथ हिंदू संगठनों ने उसे सुरक्षा दिलाने की मांग की है फिलहाल पुलिस अपने आशिक को तो गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया लेकिन अभी इस मामले में इन्वेस्टिगेशन जारी है पीड़ित की मां ने कहा है कि वह बहुत गरीब है और उन्हें इंसाफ चाहिए साथ ही साथ आरोपी को फांसी दी जाने की मांग भी की इस दौरान उन्होंने योगी आदित्यनाथ से भी मामले में गुहार लगाई है

अधीक्षक ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि फरीदपुर कोतवाली में एक व्यक्ति द्वारा अपनी नाबालिग पुत्री के साथ बलात्कार और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का मुकदमा दर्ज कराया था. इसमें आरोपी आसिफ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.