29 views 2 sec 0 Comment

उत्तरी Bihar मे बारिश और तेज हवा के साथ गिरे ओले, चंपारण में दीवार गिरने से एक की मौत

- April 23, 2022

बीते दिनों Bihar की राजधानी पटना में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा. जहां एक तरफ  Bihar की राजधानी में 35.4 डिग्री सेल्सियस  का तापमान था वहीं दूसरी तरफ अररिया में अधिकतम तापमान केवल  31.6 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं bihar क़े दरभंगा जिले में शुक्रवार की देर रात  बारिश के साथ ओले भी पड़े. बिहार के कई जिलों में बारिश और आंधी की खबर आई. पूर्वी चंपारण के पहाड़पुर प्रखंड के इब्राहिमपुर में तेज आंधी के कारण छत की दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई.

मौसम विभाग ने ओलावृष्टि को लेकर जारी किया अलर्ट

इधर, मौसम विभाग ने उत्तर बिहार के दरभंगा, मधुबनी, पूर्वी चंपारण पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, सहरसा, कटिहार, सीतामढ़ी, सिवान, खगड़िया, बेगूसराय, सुपौल और शिवहर जिलों में बारिश और तेज हवा के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार आज भी तापमान में गिरावट होगी और कई स्थानों पर बारिश की संभावना है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के पूर्वी भागों के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई है. कुर्सेला में 7.2 मिलीमीटर, मनिहारी में 3.2 मिलीमीटर, बरारी में 1.6 मिलीमीटर और गलगलिया में 3.2 मिलीमीटर बारिश हुई है.

आज कैसा रहेगा मौसम ?

मौसम विश्लेषकों के अनुसार अभी सतह से 0.9 किलोमीटर ऊपर तक पूर्वी एवं दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह बना हुआ है. आज कुछ जिलों में बारिश की चेतावनी दी गई है. दिन के तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. तापमान में प्रदेश भर में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक की कमी/वृद्धि देखी जा सकती है.

53 साल क़े हुए Manoj Bajpayee, पैदा होते ही ज्योतिष ने की थी यें भविष्यवानी