23 views 2 sec 0 Comment

जिला युवा सेवा एवं खेल संगठन एवं भारतीय सेना द्वारा गुरेज हेलीपैड मैदान में स्पोर्ट्स मीट का आयोजन

- May 10, 2022

जिला युवा सेवा एवं खेल संगठन एवं भारतीय सेना द्वारा गुरेज हेलीपैड मैदान में स्पोर्ट्स मीट का आयोजन

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

जिला युवा सेवा एवं खेल संगठन एवं भारतीय सेना द्वारा संयुक्त रूप से आज गुरेज हेलीपैड मैदान में एक इंटर स्कूल स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया गया जिसमें गुरेज के दस स्कूलों के 100 से अधिक लड़कों और लड़कियों ने पूरे जोश और उत्साह के साथ भाग लिया।

प्रतियोगिता का आयोजन सुदूर घाटी के युवाओं के बीच फिटनेस और खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया था। खेल के लिए जम्मू-कश्मीर के सबसे कम उम्र के और पहले पद्म श्री पुरस्कार विजेता श्री फैसल अली डार ने विशेष अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम में भाग लिया और बच्चों के साथ बातचीत की और उन्हें फिटनेस और खेल के महत्व के बारे में शिक्षित किया और उन्हें रोजगार के विभिन्न अवसरों के बारे में जागरूक किया। खेल का मैदान। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान बच्चों के लिए एक लघु आत्मरक्षा कैप्सूल भी आयोजित किया।

बाद में, पद्मश्री श्री फैसल अली डार ने सेना के अधिकारियों के साथ गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल डावर का दौरा किया और स्कूल के 158 छात्रों को व्याख्यान दिया और लड़कियों के लिए आत्मरक्षा प्रशिक्षण भी आयोजित किया। उन्होंने यह भी घोषणा की कि गुरेज से विश्व चैंपियन और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को विकसित करने के लिए भारतीय सेना के सहयोग से खेलों को बढ़ावा देने के लिए एक प्रशिक्षण शिविर और पहल की योजना बनाई जा रही है।

इस तरह की पहल निश्चित रूप से गुरेज के वंचित और निराश युवाओं में आशा की किरण लाएगी और उन्हें खेल के क्षेत्र में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करने और अपने लिए एक जगह बनाने के लिए प्रेरित करेगी।