16 views 8 sec 0 Comment

Amitabh Bachchan की माँ ने खुदा गवाह के प्रड्यूसर दी थी धमकी- अगर जया विधवा हुई तो..

- May 11, 2022

Amitabh Bachchan और Sri Devi की फ़िल्म खुदा गवाह तो आप सभी को याद होगी इस जबरदस्त फिल्म की शूटिंग अफगानिस्तान की खूबसूरत वादियों में हुई थी. लेकिन अफगानिस्तान की हवा में है खतरा है. वहां शूटिंग करना कोई आसान काम नहीं था। शूटिंग से पहले बहुत सारी तैयारियां और हीरो हीरोइन के साथ पूरे क्रू मेंबर की हिफाजत फ़िल्म के प्रड्यूसर के लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी। इतनी रिस्क के बीच हीरो हीरोइन को सूट करवाना एक बेहद जिम्मेदारी का काम था और इसी वजह से Amitabh Bachchan और Sri Devi की माँ ने भी प्रोडूसर को धमकी तक दे डाली थी।

बोली थीं- तू वापस मत आना

खुदा गवाह की शूटिंग अफगानिस्तान की खूबसूरत लोकेशन पर हुई थी। अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी को वहां खूब प्यार भी मिला था। हालांकि दोनों के घरवाले नहीं चाहते थे कि वे अफगानिस्तान में जाकर शूटिंग करें। बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में मनोज देसाई ने बताया, Amitabh Bachchan की मां तेजी बच्चन जी ने मुझे धमकी दी थी कि अगर अमित को कुछ भी होता है और अगर जया ने सफेद साड़ी पहनी तो तेरी बीवी कल्पना भी सफेद साड़ी पहनेगी। तू इधर आना ही नहीं वापस।

 

श्रीदेवी की मां ने दी थी ये धमकी

मनोज ने बताया, श्रीदेवी की मां ने भी वॉर्निंग दी थी कि मनोज भाई श्री को कुछ हुआ तो काबुल से वापस मत आना। तुम्हारा खून करवा दूंगी मैं इधर। तो आप सोच सकते हैं कि यह कितना रिस्की था। हालांकि अमिताभ बच्चन ही चाहते थे कि शूटिंग लोकेशन ऑथेंटिक हो।

अफगानिस्तान में मिली थी सुरक्षा

साल 2010 में न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में Amitabh Bachchan ने बताया था, अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति नजीबुल्लाह हिंदी फिल्मों के काफी शौकीन थे। उन्होंने भारतीय सरकार से दरख्वास्त की थी कि हमारे वहां जाने की व्यवस्था की जाए। जब खुदा गवाह की स्क्रिप्ट पर बात हो रही थी तो मैंने बोला कि चलो अफगानिस्तान चलते हैं। राष्ट्रपति ने हमें बढ़िया सुरक्षा दी थी।

आखिर क्यूँ जूही चावला ने Amir Khan को किस करने से कर दिया था इंकार, डायरेक्टर ने खुद बताई वजह