18 views 16 sec 0 Comment

समांथा रूथ प्रभु, प्रतीक गांधी और नीना गुप्ता ने क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स 2022 के चौथे संस्करण में बड़ी जीत हासिल की

- May 23, 2022

समांथा रूथ प्रभु, प्रतीक गांधी और नीना गुप्ता ने क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स 2022 के चौथे संस्करण में बड़ी जीत हासिल की

फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड एंड मोशन कंटेंट ग्रुप द्वारा विस्टास मीडिया कैपिटल के सहयोग से क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स 2022 के चौथे संस्करण के विजेताओं की सूची जारी की गई है।

प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह ने लघु फिल्मों, फीचर फिल्मों और वेब श्रृंखला की सभी श्रेणियों में विजेताओं की लंबे समय से प्रतीक्षित सूची की घोषणा की है। मोशन कंटेंट ग्रुप, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड और विस्टास मीडिया कैपिटल सभी शैलियों में दर्शकों को प्रस्तुत उच्च गुणवत्ता वाली विश्वसनीय सामग्री को सम्मानित करने और पहचानने का प्रयास करते हैं।

“हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स का चौथा संस्करण सफल रहा। हम उन सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने कंटेंट के प्रभारी का नेतृत्व करने में योगदान दिया है। मोशन कंटेंट ग्रुप और फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड की टीमों को बधाई। फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड की चेयरपर्सन अनुपमा चोपड़ा कहती हैं, एक प्रेरक विरासत का निर्माण।

“सभी विजेताओं और सभी श्रेणियों में नामांकित लोगों को भी बधाई। उन्होंने भविष्य के फिल्म निर्माताओं के लिए बार और ऊंचा किया है।” विस्टास मीडिया कैपिटल के ग्रुप सीईओ और सह-संस्थापक अभयानंद सिंह कहते हैं।

“क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स के माध्यम से, हमने मोशन कंटेंट ग्रुप पर विचार किया है, जो पुरस्कार दिखाते हैं, जो वास्तव में लघु फिल्मों, श्रृंखलाओं और फिल्मों में उत्कृष्ट काम का प्रतिनिधित्व करते हैं, स्वीकार करते हैं और पूरे वर्ष में बनाई गई फिल्मों को सम्मानित करते हैं। इन वर्षों में, हमने महान कार्यों की पहचान करने की प्रतिष्ठा अर्जित की है और कुछ विजेताओं ने भारत और विदेशों में कई पुरस्कारों का दावा किया है। हम सभी विजेताओं को बधाई देते हैं और विजेताओं को चुनने में फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड के शानदार प्रयासों को स्वीकार करते हैं”, सत्यनारायण मूर्ति, हेड ग्रोथ बिजनेस – मैट्रिक्स, ग्रुप एम इंडिया कहते हैं।

फीचर फिल्मों की श्रेणी में विजेता हैं:

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता – मिल पत्थर के लिए सुविंदर विक्की
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री – अजीब दास्तानों के लिए कोंकणा सेन शर्मा और द ग्रेट इंडियन किचन के लिए निमिषा सजयन के बीच टाई
सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता – सरपट्टा परंबराई के लिए पसुपति
बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस- नीना गुप्ता (संदीप और पिंकी फरार)
बेस्ट राइटिंग- चैतन्य तम्हाणे फॉर द डिसिप्लिन
बेस्ट डायरेक्टर- चैतन्य तम्हाणे (द डिसिप्लिन)
बेस्ट एडिटिंग- सेल्वा आरके (सरपट्टा परंबरई) के लिए
सर्वश्रेष्ठ छायांकन – अविक मुखोपाध्याय सरदार उधम के लिए
सर्वश्रेष्ठ फिल्म – शिष्य
जेंडर सेंसिटिविटी अवार्ड – द ग्रेट इंडियन किचन।

वेब श्रृंखला श्रेणी में विजेता हैं:

: बेस्ट सीरीज – तब्बार
सर्वश्रेष्ठ अभिनेता – पवन मल्होत्रा (तब्बर) के लिए
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री – सामंथा रूथ प्रभु द फैमिली मैन S2 . के लिए
सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता – द फैमिली मैन S2 के लिए शारिब हाशमी
सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री – कोंकणा सेन शर्मा (मुंबई डायरीज़ 26/11) के लिए
सर्वश्रेष्ठ लेखन – राज निदिमोरू, कृष्णा डीके, सुमन कुमार, सुपर्ण वर्मा (द फैमिली मैन S2 के लिए)

 

लघु फिल्म श्रेणी के विजेता हैं:

सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म – बिट्टू
सर्वश्रेष्ठ निर्देशक – बिट्टू के लिए करिश्मा देव दुबे
सर्वश्रेष्ठ अभिनेता – प्रतीक गांधी (शिममी) के लिए
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री – बिट्टू के लिए रानी कुमारी
सर्वश्रेष्ठ लेखन – बिट्टू के लिए करिश्मा देव दुबे
बेस्ट सिनेमैटोग्राफी- विवेकानंद दाखोरे, भूमिका दुबे, जैकी भावसार (साइकिल) के लिए

सिनेमा पुरस्कार में असाधारण योगदान – बी आर विजयलक्ष्मी, एशिया की पहली महिला छायाकार

फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड के बारे में

फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड, भारत का फिल्म समीक्षकों का पहला पंजीकृत संघ, भौगोलिक रूप से विविध प्रकार के पेशेवरों का एक समूह है, जो देश में फिल्म आलोचना के लिए नैतिक और गुणवत्ता मानकों को कारगर बनाने के लिए एक साथ आए हैं। भारत के सबसे विश्वसनीय आलोचकों – प्रिंट, रेडियो, प्रसारण और वेब का प्रतिनिधित्व करते हुए – अपने शीर्ष पर, गिल्ड अपने सदस्यों के बीच उच्चतम स्तर की अखंडता बनाए रखने और सिनेमा के कार्यों का मूल्यांकन करने के लिए समर्पित है जो उनकी कहानी कहने में अलग हैं।

विस्टास मीडिया कैपिटल के बारे में

विस्टास मीडिया कैपिटल एक मीडिया सामग्री और प्रौद्योगिकी कंपनी है, जिसका मुख्यालय सिंगापुर में है, जो वैश्विक मीडिया और मनोरंजन उद्योग के पारिस्थितिकी तंत्र में उपक्रमों का संचालन और निवेश करती है। वैश्विक सामग्री उत्पादन और वितरण, वीडियो और संगीत के स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, एनिमेशन और वीएफएक्स स्टूडियो, ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी और एनएफटी (नॉन-फंगिबल टोकन), गेमिंग, डिजिटल मीडिया मार्केटिंग, इवेंट्स और अवार्ड आईपी में व्यवसायों और उद्यम निवेशों में विविधता है।

मोशन कंटेंट ग्रुप के बारे में

मोशन कंटेंट ग्रुप एक वैश्विक सामग्री निवेश और अधिकार प्रबंधन कंपनी है जो मनोरंजन और मीडिया बाजार में प्रीमियम सामग्री के लिए नए आर्थिक मॉडल की बाजार की मांग को पूरा करती है। यह हमारी सामग्री के वैश्विक लाभ के लिए संपादकीय और व्यावसायिक रूप से जीवंत, प्रीमियम सामग्री नेटवर्क और प्लेटफार्मों को चलाने और समर्थन करने के लिए प्रीमियम सामग्री को निधि देने, विकसित करने, उत्पादन करने और वितरित करने के लिए दुनिया की अग्रणी प्रतिभा, उत्पादकों और वितरकों के साथ निवेश और भागीदारी करके हासिल किया गया है। भागीदारों और विज्ञापनदाताओं। मोशन कंटेंट ग्रुप इंडिया के आईपी में यारी सीरीज, क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स, हैलो सागो और अन्य शामिल हैं। लंदन और लॉस एंजिल्स में मुख्यालय, यह व्यवसाय वर्तमान में दुनिया भर में 26 देशों में संचालित होता है, जिसमें मोशन की व्यापक श्रेणी की पुरस्कार विजेता प्रोग्रामिंग विश्व स्तर पर वितरित की जाती है