23 views 5 sec 0 Comment

Swami Dayanand hospital में सफाई व्यवस्था चरमराई,मरीजों को हो रही हैं परेशानियां

- June 4, 2022

Swami Dayanand hospital में सफाई व्यवस्था चरमराई,मरीजों को हो रही हैं परेशानियां

रिपोर्ट: रवि डालमिया

पूर्वी दिल्ली एमसीडी के स्वामी दयानंद हॉस्पिटल इन दिनों सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गया है.आरोप यह है कि सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होने से मरीज का ऑपरेशन तक प्रभावित हो रहा है। ना केवल वार्ड में बल्कि आईसीयू में भी ठीक से सफाई नहीं हो पा रहा है।

दरअसल पहले स्वामी दयानंद अस्पताल में सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी एक प्राइवेट आउटसोर्स एजेंसी को दिए गए थे लेकिन आउटसोर्स एजेंसी का कांटेक्ट पूरा होने के बाद यहां काम करने 125 सफाई कर्मचारी को हटा दिया गया है।

कर्मचारी के पास अस्पताल में काम करने का अनुभव और स्किल नहीं है

इसके बाद एमसीडी ने कॉलोनियों में काम करने वाले 90 सफाई कर्मचारी को स्वामी दयानंद हॉस्पिटल में लगाया गया है। अस्पताल के प्रशासन डॉक्टर ग्लैडबिन त्यागी का कहना है कि लगाए गए सफाई कर्मचारी के पास अस्पताल में काम करने का अनुभव और स्किल नहीं है। ऐसे में वह अस्पताल में सफाई नहीं कर पा रहे हैं अस्पताल में जगह-जगह गंदगी फैली हुई है। इसके अलावा अस्पताल में काम करने वाले कर्मचारी की ड्यूटी शिफ्ट में लगाई जा रही है। उसके वजह से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। क्योंकि इन कर्मचारी को इवनिंग और नाइट शिफ्ट में ड्यूटी करने का अनुभव नहीं है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि सफाई व्यवस्था को लेकर कहीं बाहर हायर अथॉरिटी को लिखित रूप में बताया गया है लेकिन इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.