22 views 6 sec 0 Comment

Delhi Crime News: मां और बहन को गाली देने पर कर दी मामा की गला घोंटकर हत्या

- June 24, 2022

Delhi Crime News: मां और बहन को गाली देने पर कर दी मामा की गला घोंटकर हत्या

रिपोर्ट: रवि डालमिया

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में मां और बहन को गाली देने पर एक युवक ने अपने सगे मामा की गला घोंटकर हत्या कर दी। आरोपी ने घर से फरार होने का प्रयास किया तो मां ने उसे रोक दिया। इसके बाद आरोपी करीब 15 घंटे तक शव के पास बैठा रहा। बुधवार दोपहर को आरोपी ने खुद ही मामा की हत्या करने की सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते ही तुरंत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

घर से मामा का शव बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। मामा की पहचान कादर वल्ली (43) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी कुलदीप (21) के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। आरोपी व उसके परिवार से पूछताछ कर मामले की छानबीन की जा रही है। भजनपुरा पुलिस ने कादर का शव कब्जे में लेकर जीटीबी अस्पताल की मोर्चरी भेज दिया है।

 

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से आंध्र प्रदेश का रहने वाला कादर वल्ली अपने परिवार के साथ उत्तर-पूर्वी दिल्ली में रहता था। इसके परिवार में पत्नी के अलावा तीन बच्चे हैं। कादर की बहन मीरा ने कई साल पहले मथुरा के रहने वाले एक व्यक्ति से विवाह कर लिया था। लेकिन शादी के कुछ सालों बाद मीरा के पति की मौत हो गई थी। मीरा अपने बेटे कुलदीप व बेटी के साथ पांचवा पुश्ता, न्यू उस्मानपुर इलाके में रह रही थी।

इसका बेटा छोटा-मोटा काम करता है। दूसरी ओर पत्नी से झगड़ा करने के बाद मीरा का भाई कादर फिलहाल कुछ दिनों से अपनी बहन के घर पर रह रहा था। आरोप है कि मंगलवार देर रात को कुलदीप व कादर एक साथ बैठकर शराब पी रहे थे। नशे की हालत में कादर ने अपनी बहन मीरा को गाली दी। मना करने पर वह कुलदीप की बहन को भी गाली देने लगा। इस बात पर कुलदीप आग बबूला हो गया।

उसने पास पड़ा कपड़ा उठाकर उठाकर मामा का गला घोंट दिया। कादर की मौके पर ही मौत हो गई। शोर सुनकर मीरा वहां पहुंच गई। उसने देखा तो भाई मृत पड़ा था। कुलदीप फरार होने लगा तो मीरा ने उसे रोक लिया। दोनों शव के पास बैठे रहे। बुधवार दोपहर मां के कहने पर ही कुलदीप ने पुलिस को मामा की हत्या की खबर दी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर वारदात में इस्तेमाल कपड़ा भी बरामद कर लिया। पुलिस मीरा व बाकी परिजनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।