20 views 5 sec 0 Comment

Roodkee: शिक्षा नगरी पहुंचे CM Pushkar Singh Dhami , ऐतिहासिक जीत पर जताया आभार

- June 27, 2022

Roodkee: शिक्षा नगरी पहुंचे CM Pushkar Singh Dhami , ऐतिहासिक जीत पर जताया आभार

रिपोर्ट: सलमान मलिक

चंपावत चुनाव में जीत हासिल करने के बाद पहली बार शिक्षानगरी रुड़की पहुँचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार की योजनाओं का बखान किया, इस दौरान उन्होंने नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य डॉ कल्पना सैनी को बधाई दी। सीएम धामी ने जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तराखंड की जनता का आभार व्यक्त किया, उन्होंने कहा उत्तराखंड की जनता ने 2022 के विधानसभा चुनाव में इतिहास रचा है।

उत्तराखंड गठन के बाद से ऐसा होता है कि एक बार किसी की सरकार और अगली बार किसी और दल की सरकार बनती थी, लेकिन लगातार दूसरी बार प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है ये उत्तराखंड की जनता ने इतिहास रचा है और ये साबित कर दिया है कि प्रदेश में काम करने वालों को मौका दिया जाएगा।

डॉ कल्पना सैनी के सम्मान में एक सम्मान समारोह का आयोजन रखा गया था

आपको बता दे रुड़की के नेहरू स्टेडियम में नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य डॉ कल्पना सैनी के सम्मान में एक सम्मान समारोह का आयोजन रखा गया था, जिसमे सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए थे। इस दौरान हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद महाराज, रुड़की नगर विधायक प्रदीप बत्रा, रानीपुर विधायक आदेश चौहान आदि पूर्व विधायक शामिल हुए।

सम्मान समारोह कार्यक्रम में सभी वक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे

सम्मान समारोह कार्यक्रम में सभी वक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे, अंत मे सीएम धामी ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद डॉ कल्पना को निर्विरोध चुने जाने पर बधाई दी। धामी ने कहा कल्पना सैनी के परिवार का भारतीय जनता पार्टी से पुराना नाता रहा है, कल्पना सैनी के पिता पृथ्वीसिंह विकसित जी के साथ उन्होंने काम किया है, वह पूरी तरह से जनता को समर्पित थे, उनके पदचिन्हों पर चलकर बहन कल्पना सैनी भी जनता की सेवा को समर्पित है।

केंद्र सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओं का बखान किया

इसके साथ ही धामी ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओं का बखान किया। उन्होंने कहा देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का लोहा पूरी दुनियां में माना जा रहा है, गरीबो, पिछडो और अंतिम छोर में बैठे व्यक्ति तक मोदी जी की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुँच रहा है। धामी ने कहा मोदी जी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर अग्रसित है। उन्होंने रुड़की की जनता के साथ साथ प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त किया।