15 views 2 sec 0 Comment

गुरेज़ में पूर्व सैनिकों की विशाल रैली का आयोजन,विभिन्न योजनाओं और लाभों के बारे में दी जानकारी

- June 27, 2022

गुरेज़ में पूर्व सैनिकों की विशाल रैली का आयोजन,विभिन्न योजनाओं और लाभों के बारे में दी जानकारी

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

26 जून 2022: गुरेज़ में भारतीय सेना के लगातार आउटरीच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और संपूर्ण गुरेज और तुलैल घाटियों की विधवाओं के लिए डावर के राजपूत हॉल में आज एक मेगा भूतपूर्व सैनिक रैली आयोजित की गई। अपनी तरह के पहले मेगा इवेंट में एक वीर नारी और आठ विधवाओं सहित 79 से अधिक कर्मियों ने भाग लिया।

राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने युवाओं और स्वास्थ्य का बलिदान दिया

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी, बारामूला और वरिष्ठ रिकॉर्ड अधिकारी, जाकली रेजिमेंटल सेंटर, श्रीनगर के तहत अधिकारियों और क्लर्कों की एक विशेष टीम को भारतीय सेना द्वारा गुरेज में रैली के लिए आमंत्रित किया गया था ताकि पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों द्वारा सामना किए गए मुद्दों का समाधान किया जा सके। राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने युवाओं और स्वास्थ्य का बलिदान दिया।

अधिकारियों ने सभा को संबोधित किया

अधिकारियों ने सभा को संबोधित किया और उन्हें विभिन्न योजनाओं और लाभों के बारे में अवगत कराया, जिनका लाभ पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को मिल सकता है। उनके जीवन प्रमाणन, आश्रित कार्ड, कैंटीन कार्ड, पेंशन और अन्य अधिकारों के संबंध में उनकी शिकायतों के निवारण के लिए विभिन्न डेस्क स्थापित किए गए थे। उन्हें भविष्य में उनकी समस्याओं के आसान समाधान के लिए एक विशेष हेल्पलाइन नंबर और विभिन्न संबंधित कार्यालयों के संपर्क नंबर भी प्रदान किए गए।

घाटी के भूतपूर्व सैनिक समुदाय ने भारतीय सेना के प्रति गहरी कृतज्ञता व्यक्त की

घाटी के भूतपूर्व सैनिक समुदाय ने भारतीय सेना के प्रति गहरी कृतज्ञता व्यक्त की कि उन्होंने घाटी से बाहर यात्रा किए बिना जिला सैनिक बोर्ड और रिकॉर्ड कार्यालय के माध्यम से उनके लंबे समय से लंबित मुद्दों को हल करने में उनकी सहायता की और उनके अटूट समर्पण की पुष्टि की और अपनी सेना और राष्ट्र के प्रति निष्ठा।