8 views 4 sec 0 Comment

बरेली: बिरयानी की दुकान का चबूतरा तोड़ने पर जमकर बवाल, RAF तैनात

- 15 July 2022

बरेली: बिरयानी की दुकान का चबूतरा तोड़ने पर जमकर बवाल, RAF तैनात

रिपोर्ट: सोनू अंसारी

प्रेमनगर इलाके में बिरयानी की दुकान को लेकर जमकर हंगामा हुआ। नगर निगम की टीम द्वारा बिरयानी की दुकानों के बाहर से अतिक्रमण हटाने और बन्द कराने से नाराज दबग ने शिकायतकर्ता के ऊपर अपने साथियों के साथ ले जाकर हमलावर अलग इस मामले में आसपास लगे सीसीटीवी पूरी वारदात कैद हो गई है इस करतूत सामने आई है उसे देखकर हर इंसान चौक रहा है हालांकि अनिल पक्ष के लोगों ने धारदार हथियार से हमला करने की बात कही है।

लेकिन वीडियो में ऐसा कहीं भी कुछ दिखाई नहीं दे रहा है रोड पर हुई खुलेआम गुंडई की इस पूरी घटना से पुलिस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं हालांकि पुलिस की सुध बुध से 5 लोगों के खिलाफ अनिल पक्ष की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है हालांकि घटना ने सांप्रदायिक रूप ले लिया और तमाम हिंदू संगठन रोड पर बैठकर जैसे जय श्रीराम के नारे लगाने लगे और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे इस बीच पुलिस ने हंगामा बढ़ते देख आनन-फानन में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ की जा रही है।

जबकि 3 व्यक्ति इस वक्त उपचार करा रहे हैं नाराज लोगों ने एक स्कूटी में पुलिस की मौजूदगी में तोड़फोड़ कर दी हालांकि पुलिस ने स्थिति को संभाल लिया हंगामे बढ़ता देख मोके पर डीएम शिवाकांत द्विवेदी और एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज सहित स्पेशल देहत एसपी क्राइम कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को शांत कराया। घायल को जिला अस्पताल भेजा गया है। मौके पर पुलिस के साथ ही आरएएफ के जवानों के साथ पीएसी और पुलिस को तैनात कर दिया।

भाजपा किसान मोर्चे के पदाधिकारी अंकित भाटिया ने बताया कि प्रेमनगर इलाके में जनकपुरी में बिरयानी की दुकानें है जहां पर खुलेआम शराब पिलाई जाती है उनकी शिकायत पर नगर निगम गुरुवार को अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। आरोप है कि नगर निगम की कार्रवाई के विरोध बिरयानी वालों ने उनकी दुकान पर पहुंच कर उन पर तलवार और चाकुओं से हमला कर दिया। जिसमें भाजपा नेता घायल हो गए।

भाजपा नेता पर हमले की सूचना पर तमाम हिंदूवादी संगठनों के लोग मौके पर पहुंचे और हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया। एसएसपी ने बताया कि नगर निगम की टीम द्वारा बिरयानी की दुकानों से अतिक्रमण हटाया जा रहा था इस दौरान कुछ लोगों के बीच विवाद हुआ था और लोग हमलावर हुए थे। कौन लोग हमलावर हुए थे अभी वादी द्वारा नाम आने बाकी है। नाम आने पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं मौके पर पहुंचे डीएम शिवाकांत द्विवेदी का कहना है कि नगर निगम की टीम द्वारा बिरयानी की दुकान के बाहर अतिक्रमण हटाने पहुंची थी लेकिन कुछ ब्रह्म के कारण एक पक्ष को लगा कि दूध पास के व्यापारी पक्ष ने शिकायत कर दीजिए इसी कारण दो पक्षों में मारपीट हो गई जिसमें एक व्यक्ति घायल है जिसका इलाज चल रहा है और आरोपियों खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।