6 views 6 sec 0 Comment

Weather News: भारी बारिश से ओडिशा के लोगो में मची अफरा तफरी

- 23 July 2022

Weather News: भारी बारिश से ओडिशा के लोगो में मची अफरा तफरी

Weather Desk | ANN NEWS

गर्मी के मौसम में बारिश किसी वरदान से कम नहीं होती है पर किसी भी चीज़ की अति नुक्सान दायक होती है ऐसे में ओडिशा में भारी बारिश का सिलसिला अभी थमा ही नहीं है ज़ोरदार बारिश ने उथल पुथल मचा रखा है। मौसम विभाग (IMD) ने राज्य में अगले तीन दिनों में बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग (IMD) की ओर से शुक्रवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, ओडिशा में 26 जुलाई तक अलग-अलग जिलों में भयंकर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

इसे देखते हुए मौसम विभाग ने राज्य के अलग-अलग जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी किया है। झारखंड और आसपास के इलाकों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र अब उत्तरी ओडिशा पर मंडरा रहा है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने राज्य के अलग-अलग जिलों में अगले तीन दिनों तक तेज बारिश होने की आशंका जताई है. मौसम विभाग की मानें तो आज (23 जुलाई 2022), कालाहांडी, कंधमाल, बौध और सोनपुर जिलो एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

24 जुलाई को मौसम विभाग ने सुंदरगढ़, बरगढ़, झारसुगुडा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और 25 जुलाई को गंजम, गजपति और कंधमाल में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बारिश ने देश में अफरातफरी मचा रखी है। IMD द्वारा किए गए पूर्वानुमान को देखते हुए जिला प्रशासन को निचले इलाकों में निगरानी रखने की सलाह दी गई है. वहीं, मछुआरों को समुद्र किनारे ना जाने की सलाह दी है।