5 views 4 sec 0 Comment

100 करोड़ रुपये में राज्यपाल, राज्यसभा सीट देने का वादा’, CBI ने किया रैकेट का भंडाफोड़

- 25 July 2022

100 करोड़ रुपये में राज्यपाल, राज्यसभा सीट देने का वादा’, CBI ने किया रैकेट का भंडाफोड़

Breaking desk | ANN NEWS

सीबीआई ने महाराष्ट्र के लातूर में राज्य सभा सीट और राज्यपाल पद दिलवाने का झूठा वादा करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है। अधिकारियों ने इस मामले में कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है | केंद्रीय जांच ब्यूरो(CBI) ने राज्य सभा सीटों और राज्यपाल पद का झूठा वादा करके लोगों से 100 करोड़ रुपये की ठगी करने की कोशिश करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में महाराष्ट्र के लातूर के कमलाकर प्रेमकुमार बंदगर, कर्नाटक के बेलगाम के रवींद्र विट्ठल नाइक और दिल्ली-एनसीआर के महेंद्र पाल अरोड़ा, अभिषेक बूरा और मोहम्मद एजाज खान को नामांकित किया है। अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई अधिकारियों पर हमला करने के बाद तलाशी अभियान के दौरान एक आरोपी भाग गया।

अधिकारियों के अनुसार आरोपी बंदगर खुद को सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में पेश कर रहा था। इतना ही नहीं वह लोगों के सामने उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ अपने संबंधों का दिखावा कर रहा था। वह बूरा, अरोड़ा, खान और नाइक को लोगों को झांसा देकर काम लाने के लिए कहता था ताकि उसके बदले में वह करोड़ों रुपये की डील कर सके। इतना ही नहीं आरोपी खुद को बड़े नेताओं के करीबी बताकर लोगों को बरगलाते थे। हालांकि सीबीआई ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है।