7 views 2 sec 0 Comment

फिर से चढ़ेगा शतरंज का बुखार ,खेलेगा दुनिया का हर कलाकार

- 28 July 2022

फिर से चढ़ेगा शतरंज का बुखार ,खेलेगा दुनिया का हर कलाकार

Sports Desk | Ann News

जब भी हम दिमाग के खेलो की बात करते है तोह एक खेल जो हमारे दिमाग में सबसे पहले आता है वोह शतरंज है , शतरंज एक ऐसा खेल है जो हमारे दिमाग के संतुलन को बनाये रखने में तथा हमारे सोचने की शक्ति बढ़ता है साथ यह खेल हमें ये तक सिखाता है की अपनी कोई भी चाल किस प्रकार चले।

आपको बता दे इस खेल को अपनी नज़रो में रखते हुए और इसको और नशनल लेवेल तक ले जाने के लिए भारत में पहली बार गुरुवार कप शतरंज ओल्य्म्पियाद का आयोजन शुरू होगा। तमिलनाडु के महाबलीपुरम में शतरंज का बुखार इस प्रकार चाय है की सबकी निगाहें भारतीय टीमों पर टिकी हुई है। इस ओल्य्म्पियाद का उद्घाटन भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा और साउथ के सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत भी वहाँ शामिल होंगे।

एमके स्टालिन खिलाड़ियों के साथ शतरंज की पहली बाजी चलेंगे

उनके साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन खिलाड़ियों के साथ शतरंज की पहली बाजी चलेंगे। इस बार इस ओल्य्म्पियाद में रूस की चीन भाग नहीं ले रहे है। शतरंज ओल्य्म्पियाद में इस बार पुरुष वर्ग में रिकॉर्ड 188 टीम वहीँ महिलाओं वर्ग में 162 टीम भाग लेंगी। यह ओल्य्म्पियाद 28 जुलाई से 10 अगस्त तक चलेगा। यह दुनिया का 44 वा ओलिम्पिआड होगा। अब देखना यह होगा की कौन सी टीमे बाजी मारेंगी।