5 views 13 sec 0 Comment

ग्रीन एनर्जी को पेट्रोल – डीजल का विकल्प बनाने की राह में IHFL ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक चार्जिंग मशीन

- 8 August 2022

ग्रीन एनर्जी को पेट्रोल – डीजल का विकल्प बनाने की राह में IHFL ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक चार्जिंग मशीन

रिपोर्ट: तरुण रघुवंशी

रविवार 7 अगस्त को दिल्ली के प्रगति मैदान में IHFL green energy pvt. ltd ने लॉन्च कि अपनी न्यू इलेक्ट्रिक चार्जिंग मशीन (new electric charging machine)। बढ़ते प्रदूषण प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए हाल ही में, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (nitin gadkari) ने कहा कि हमें पर्यावरण सुधार की तरफ विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

ईंधन की जगह एथेन का इस्तेमाल

प्रदूषण से मुक्ति के लिए गाड़ियों में ईंधन की जगह एथेन (एथेनॉल) और गैर पारंपरिक चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए। इसी को ध्यान में रखते हुए IHFL ने आल ओवर इंडिया(all over india) में इलेक्ट्रिक चार्जिंग मशीन लगाने को टारगेट करते हुए अपना यह प्रोडक्ट लांच किया है। इस मशीन को लगाने में लगभग 10 लाख रूपए तक का खर्चा आता है।

एक गाडी को लगभग 40 मिनट में फुल चार्ज कर देती है

इंटरव्यू के दौरान IHFL के कर्मचारियों ने बताया की यह मशीन एक गाडी को लगभग 40 मिनट में फुल चार्ज कर देती है और इस मशीन को अभीतक हरयाणा में लगाया जा चूका है। अभी आगे IHFL चाहता है की पुरे देश में हर 3 किलोमीटर पर एक इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन हो ताकि इलेक्ट्रिक गाड़िया इस्तेमाल करने वाले कस्टमर को चार्जिंग को लेकर किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। IHFL के इस कदम में सरकार भी इनका सहयोग कर रही है.