12 views 4 sec 0 Comment

लिंगायत मठ के संत शिवमूर्ति मुरुग 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, नाबालिगों से यौन शोषण का आरोप

- 2 September 2022

लिंगायत मठ के संत शिवमूर्ति मुरुग 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, नाबालिगों से यौन शोषण का आरोप

Breaking desk | ANN NEWS

श्री मुरुग मठ के मुख्य पुजारी शिवमूर्ति मुरुग शरनारू को नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न के मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इसके बाद उन्हें चित्रदुर्ग जिला जेल लाया गया. कल खुली अदालत में पुलिस मुरुग शरनारू की रिमांड मांगेगी. कर्नाटक पुलिस ने दो नाबालिग लड़कियों के कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में मुरुग शरनारू को गिरफ्तार किया है.

यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया

कर्नाटक में कानून और व्यवस्था के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आलोक कुमार ने कहा, श्री मुरुग मठ के मुख्य पुजारी, शिवमूर्ति मुरुग शरनारू को नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. मुख्य पुजारी का मेडिकल टेस्ट भी किया गया है. इससे पहले एडीजीपी आलोक कुमार ने कहा कि, इस मामले में उचित कानूनी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा.

मेडिकल टेस्ट और जांच के बाद आरोपी को जज के सामने पेश किया जाएगा

मेडिकल टेस्ट और जांच के बाद आरोपी को जज के सामने पेश किया जाएगा. पत्रकारों से बात करते हुए चित्रदुर्ग के एसपी परशुराम ने कहा था कि, “हमने श्री मुरुग मठ के प्रमुख यौन को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. वहीं इस मामले में दूसरे आरोपी से पूछताछ की जा रही है. वह हमारी हिरासत में है. हम पर कोई राजनीतिक दबाव नहीं है. मेडिकल चेकअप के बाद हम आरोपी को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेंगे.