6 views 3 sec 0 Comment

बिहार CM नीतीश कुमार ने विपक्ष नेताओं से की मुलाकात ,विपक्ष को एकजुट करना है मकसद

- 6 September 2022

बिहार CM नीतीश कुमार ने विपक्ष नेताओं से की मुलाकात ,विपक्ष को एकजुट करना है मकसद

Political Desk | ANN NEWS

5 सितम्बर को बिहार के सीएम ( Chief minister ) नीतीश कुमार दिल्ली में कई विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करने पहुंचे . नीतीश कुमार ने विपक्ष पार्टी के दिग्गज नेता सीताराम येचुरी और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की.पिछले कुछ दिनों पहले नीतीश कुमार बिहार के सीएम की कुर्सी फिर से संभाल चुके हैं. आपको बता दें कि नितीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं.

नितीश कुमार विपक्ष के नेता सीताराम येचुरी से मिलने पर कहते है कि हमारे पहले से बहुत अच्छे सम्बन्ध है जब दिल्ली आते थे यहां आते थे .नितीश कुमार का मानना है कि अगर हम सब पूरे देश मे विपक्ष पार्टियां एक साथ मिल जाएंगे तो बड़ी बात होगी. विपक्ष के बड़े नेता सीताराम जो संविधान के अनुसार चलने की बात करते है सीताराम येचुरी नितीश को कहते है कि विपक्ष को एकजुट करना होगा.

सीताराम येचुरी ने कहा कि अगर सत्ता पार्टी को हराना है तो यह जरुरी है कि देश की सभी विचारधाराओ की पार्टियां एक साथ आये , नीतीश आए स्वागत की बात है . वो पहले भी आते थे , हमारा मकसद है सब जनवादी पार्टी एक साथ आजाए . और जो संविधान की आधारभूत सरंचना में छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहे है उस पर रोक के लिए सबका एकजुट होना एजेंडा है, फिलहाल सभी पार्टी के नेताओ से बातचीत चल रही है उम्मीद है सभी विपक्षी पार्टियों एक साथ आएगी.

नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की. इसी दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर बात हुई. नीतीश कुमार ने एक बार फिर कहा कि अभी प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है . वो सिर्फ बिखरे विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि उनका राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मिलने का भी कार्यक्रम है.