6 views 6 sec 0 Comment

Bihar को मिला एक और IAS Topper, जो संभालेगा राज्य की कमान

- 17 March 2022

Bihar IAS : Bihar को हमेशा IAS की जननी माना गया है. हड़ताल बिहार से कुछ लड़के आईएएस क्वालीफाई जरूर करते हैं. हर साल बिहार से किसी ना किसी का नाम टॉपर की लिस्ट में होता है. इंडिया का कोई ऐसा कोना नहीं है जहां कोई बिहारी बड़े ऑफिसर के पद पर ना हो.

इस साल भी बिहार को चौथा स्वरूप आईएएस टॉपर शुभम कुमार मिला है. टॉप करने के बाद आइए शुभम कुमार ने बिहार में ही सर्विस देने का विकल्प चुना. शुभम कुमार पूर्णिया जिला का है.

कैसा है Bihar IAS सुभम कुमार का स्वभाव?

Bihar IAS सुभम कुमार जब पिछले साल आईएएस टॉपर बनने के बाद विद्या विहार स्कूल पहुंचा था तो वहां पर स्कूल के चपरासी बबलू शुक्ला, विपिन कुमार, रसोइया दिनेश पटेल को पैर छूकर प्रणाम किया था. इसके अलावा मेस इंचार्ज नीतू झा, लैब असिस्टेंट महेश मिश्रा, टीचर डी के झा , डी एन चौधरी समेत सभी शिक्षकों को भी पैर छूकर उसने प्रणाम किया था. शुभम शुरू से काफी संस्कारी छात्र था. अब वह आईएएस ऑफिसर बन कर जब बिहार कैडर में शामिल होगा तो बिहार के लिए काम करेगा. बिहार वासियों के लिए काम करेगा.

स्कूल के शिक्षकों का मानना है कि शुभम की शुरू से इच्छा थी कि वह बिहार कैडर में शामिल होकर बिहार के गरीबों के लिए काम करें. अब वह बिहार कैडर में आ रहा है इससे बड़ी खुशी और क्या हो सकती है. वहीं स्कूल के सचिव राजेश मिश्रा ने कहा कि शुभम विद्या विहार स्कूल से पास आउट रहा है. वह साधारण परिवार से रहा है. पूर्णिया प्रमंडल के कुम्हड़ी गांव का निवासी है. जब वह बिहार कैडर में आईएएस ऑफिसर बन कर आएगा तो निश्चित रूप से बिहार के लिए काम करेगा.

Miss World 2021: पोलैंड की Karolina Bielawska ने जीता ख़िताब