5 views 2 sec 0 Comment

‘…तो देश में हो सकता है वही खेला’, RJD पर आया सहनी का दिल? लालू का नाम लेकर साफ किया मकसद

- 10 August 2023

‘…तो देश में हो सकता है वही खेला’, RJD पर आया सहनी का दिल? लालू का नाम लेकर साफ किया मकसद

मुकेश सहनी ने इशार-इशारों में बीजेपी पर निशाना साधा. पूर्व मंत्री मुकेश सहनी संकल्प यात्रा के तहत सोमवार को शेखपुरा पहुंचे थे. यहीं बयान दिया.

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) सोमवार (7 अगस्त) को अपनी निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के क्रम में शेखपुरा पहुंचे. यहां मौजूद हजारों लोगों के हाथों में गंगाजल देकर समाज के लिए संघर्ष करने का संकल्प दिलाया. सहनी ने लोगों से कहा कि अगर निषाद समाज के लोग अपनी ताकत को पहचान लें तो पटना क्या, दिल्ली पर कब्जा किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि आज समाज के लोगों ने जब अपने लोगों के लिए संघर्ष किया तो समाज आगे बढ़ गया.

मुकेश सहनी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का उदाहरण देते हुए बड़ी बात कह दी. कहा कि समाज के लोगों का जब लालू यादव को साथ मिला तो उन्होंने 15 साल तक राज्य पर शासन किया. उनके समाज के लोग भी आगे बढ़ गए. आज जरूरत है कि हम भी अपनी ताकत को पहचानें. इशारों-इशारों में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस प्रकार पिछले विधानसभा में पश्चिम बंगाल में खेला हुआ वैसे ही अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो वही खेला देश में भी हो सकता है. उन्होंने लोगों से बच्चों को पढ़ाने की अपील की. कहा कि एक रोटी कम खाएं, लेकिन बच्चों को जरूर पढ़ाएं.

सहनी के स्वागत में बरसाए गए फूल

बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी की संकल्प यात्रा सोमवार को शेखपुरा के टेढिया पहाड़ से शुरू हुई. उनके साथ बड़ी संख्या में लोग उनकी यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान उपस्थित लोगों ने उनके स्वागत में फूल बरसाए और इस दौरान पार्टी के समर्थन में नारे लगाए. सहनी ने निषादों के आरक्षण का पुरजोर समर्थन करते हुए कहा कि जब अन्य राज्यों में निषादों को आरक्षण मिल सकता है तो बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड में क्यों नहीं?

मुकेश सहनी की यह यात्रा टेढ़िया पहाड़ से फरफर मोड़, घाटकुसुंभा, बरारी बीघा होते हुए चेवाड़ा चौक पहुंची. इस दौरान सभी स्थानों पर लोगों ने पूर्व मंत्री का स्वागत किया और आने वाली पीढ़ी को आगे बढ़ाने, समाज के लोगों और अपनी पार्टी के लिए संघर्ष करने का संकल्प लिया.