5 views 1 sec 0 Comment

फ्लाईओवर निर्माण में देरी पर इंजीनियर को मंत्री आतिशी की चेतावनी, ‘एक महीने में करें काम वर्ना…’

- 10 August 2023

फ्लाईओवर निर्माण में देरी पर इंजीनियर को मंत्री आतिशी की चेतावनी, ‘एक महीने में करें काम वर्ना…’

दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने फ्लाईओवर निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने विभाग के अधिकारियों से समय पर काम पूरा करने को कहा है.

दिल्ली के सराय काले खां में फ्लाईओवर (Flyover) कार्य में देरी को लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी (Atishi) के तेवर सख्त नजर आ रहे हैं. उन्होंने सोमवार को स्थलीय निरीक्षण किया. इस दौरान इंजीनियर और पीडब्ल्यूडी (PWD) विभागीय अधिकारियों को बड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि यह आम लोगों के हित से जुड़ा बेहद अहम प्रोजेक्ट है और इसमें देरी किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अगले महीने तक फ्लाईओवर निर्माण से जुड़े सभी कार्य को पूरा किया जाए नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आतिशी ने अधिकारियों से कहा कि फ्लाईओवर का निर्माण कार्य लगभग 1 महीने की देरी से चल रहा है जो कि जनहित से जुड़ा बेहद महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है. इंजीनियर और कर्मचारी को हिदायत देते हुए मंत्री ने कहा कि हमें बहाने नहीं नतीजे चाहिए. इस फ्लाईओवर के निर्माण कार्य को 1 महीने के अंदर पूरा किया जाए और अगर कार्य में देरी होती है तो सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहें.

आने वाले समय में बढ़ेगा गाड़ियों का आवागमन

दिल्ली का सराय काले खां ट्रैफिक रूट के अनुसार बेहद व्यस्ततम इलाकों में से एक है. आने वाले समय में यहां पर गाड़ियों का आवागमन और व्यस्तता और बढ़ने का अनुमान है. क्षेत्र में पहले से ही मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन और बस अड्डा स्थित है और जल्द ही इसी क्षेत्र में रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम भी बनाया जाएगा जिससे यहां से दिल्ली के दूसरे जगह के लिए बेहतर कनेक्टिविटी हो सकेगी.

जाम से मुक्ति दिलाने में अहम होगा फ्लाईओवर

बता दें कि सराय काले खां फ्लाईओवर निर्माण से आश्रम से आईटीओ आने जाने वाले मार्ग पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से लोगों को निजात मिल सकेगा. अब देखना होगा कि पीडब्ल्यूडी मंत्री के सख्त आदेश के बाद 643 मीटर के 3 लेन वाले इस फ्लाईओवर का निर्माण कार्य को निर्धारित समय तक पूरा कर लिया जाता है या नहीं.