5 views 7 sec 0 Comment

RamDhun in tazia Julus: ताजिए के जुलूस में बजे भजन, हिंदुओं की फरमाइश पर गूंजी रामधुन

- 20 September 2022

RamDhun in tazia Julus: ताजिए के जुलूस में बजे भजन, हिंदुओं की फरमाइश पर गूंजी रामधुन

Viral Desk | ANN NEWS

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में हिंदू-मुस्लिमों के भाई चारे की अनूठी मिसाल देखने को मिली है. जिले के कोलारस का एक वीडियो वायरल हो रहा है. यहां मुस्लिम धर्म के निकाले गए ताजियों के समारोह में राम भजन गाये गए. अब इसकी खूब सराहना हो रही है. शिवपुरी में ताजिया जुलूस के दौरान सामाजिक सद्भावना की प्रशंसा अब देश भर में हो रही है और लोग इस वीडियो को तेजी से वायरल कर रहे हैं.

चेल्लम के ताजियों का जुलूस निकाला गया था

बताया जा कहा है बीती रात कोलारस में चेल्लम के ताजियों का जुलूस निकाला गया था. इसमें बड़ी संख्या में हिंदू भी शामिल हुए. उन्हीं की फरमाइश में मुस्लिंम सिंगर ने राम भजन को गाया. इसके बाद जुलूस में शामिल हिंदू और मुसलमानों ने भजन का आनंद लिया और डांस भी किया. ताजिया समिती के सदस्यों की माने तो कोलारस में धार्मिक माहौल अलग ही है.

यहां हर पर्व अनोखे अंदाज से मनाए जाते हैं

यहां हर पर्व अनोखे अंदाज से मनाए जाते हैं. इसमें हिंदू मुसलमान के त्यौहार नहीं देखे जाते. सभी पर्वों में सभी वर्ग के लोग शामिल होते हैं और पर्व का पूरा आनंद लेते हैं. बता दें हर साल शिवपुरी के चेल्लम में बड़ा जुलूस निकाला जाता है. इसे देखने के लिए शिवपुरी के विभिन्न हिस्सों के अलावा ग्वालियर, अशोकनगर और श्योपुर के लोग आते हैं.