7 views 6 sec 0 Comment

UP के Shahranpur में Kabaddi खिलाड़ियों को शौचालय में परोसा गया खाना,अखिलेश बोले क्यों बदहाल है महकमा

- 20 September 2022

UP के Shahranpur में Kabaddi खिलाड़ियों को शौचालय में परोसा गया खाना,अखिलेश बोले क्यों बदहाल है महकमा

Breaking Desk | ANN NEWS

यूपी के सहारनपुर में स्पोर्ट्सतीन दिवसीय राज्यस्तरीय अंडर-17 गर्ल्स कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता में सुबह के करीब 200 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों का खाना बनाया गया।सूत्रों के मुताबिक स्टेडियम के स्वीमिंग पुल के टॉयलेट के बाहर खाना बनाया गया| आरोप है कि खिलाड़ियों को परोसने के लिए तैयार किया गया खाना टॉयलेट के अंदर रख दिया गया।सटेडियम के टॉयलेट में खाना परोसने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। शासन ने सहारनपुर के खेल अधिकारी को तत्काल प्रभाव से सस्‍पेंड कर दिया है। जिलाधिकारी ने एडीएम को मामले की जांच कर 3 दिन में रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है। वायरल वीडियो में पके हुए चावल, पूड़ियां और कड़ाही भी स्टेडियम के शौचालय में रखी हुई दिखाई दे रही थी|टॉयलेट के फर्श पर रखा नजर आ रहा है खाना,यूरिनल के पास खाना बनाने वाली कड़ाही भी रखी है।

खेल अधिकारी ने दी यह सफाई

मामले को लेकर खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना का कहना था कि खिलाड़ियों के लिए अच्छी क्वालिटी का खाना बनवाया गया था। पहले जो चावल तैयार हुए उनकी क्वालिटी सही नहीं थी। इसलिए पके हुए चावलों को फेंकवा कर अच्छी क्वालिटी के चावल खिलाड़ियों के लिए मंगाए गए थे। क्योंकि बारिश हो रही थी और पूरे स्टेडियम में निर्माण कार्य चल रहा है, इसलिए खिलाड़ियों के लिए खाना स्विमिंग पूल में बनवाया गया था और खाना स्विमिंग पूल के चेंजिंग रूम में परोसा जा रहा था। खेल अधिकारी ने खिलाड़ियों को खाना टॉयलेट में परोसे जाने से इनकार किया था।

एडीएम करेंगे पूरे मामले की जांच

इस संबंध में सहारनपुर के एडीएम एफ रजनीश मिश्रा ने बताया कि जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते हुए उन्हें इसकी जांच सौंपी है। डीएम ने एडीएम को 3 दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है।