6 views 0 sec 0 Comment

यूपी बीजेपी नेता की घर के बाहर गोली मारकर हत्या, टहलने निकले थे

- 11 August 2023

कैमरे में कैद: यूपी बीजेपी नेता की घर के बाहर गोली मारकर हत्या, टहलने निकले थे

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पैदल यात्रा पर निकले भाजपा किसान मोर्चा के एक नेता की बाइक सवार तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उनके परिवार ने आरोप लगाया कि हत्या राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कारण हुई और हत्या के लिए प्रतिद्वंद्वियों को जिम्मेदार ठहराया।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में गुरुवार शाम भाजपा किसान मोर्चा के एक नेता की उनके आवास के बाहर बाइक सवार तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

शहर के मझोला इलाके में हुई यह घटना कैमरे में कैद हो गई.

बीजेपी नेता अनुज चौधरी अपने भाई के साथ पार्क में टहलने निकले थे तभी बाइक पर सवार तीन लोगों ने अचानक उन पर हमला कर दिया. पुलिस ने कहा कि आरोपी ने चौधरी पर कई गोलियां चलाईं, जिनकी ब्राइटस्टार अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई, जहां उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया।

परिवार का कहना है, राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कारण हत्या

अनुज चौधरी के परिवार ने आरोप लगाया कि हत्या राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कारण हुई और हत्या के लिए प्रतिद्वंद्वियों को जिम्मेदार ठहराया।

पीड़ित ने 2021 में संभल के असमोली से ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ा था लेकिन वह महज 10 वोटों से चुनाव हार गया था। अनुज वर्तमान ब्लॉक प्रमुख (असमोली) संतोष देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी कर रहे थे, इसलिए विवाद चल रहा है।

इस बीच, एक अन्य मोहित चौधरी, जो इस समय जेल में हैं, और उनके भाई अमित चौधरी का भी अनुज चौधरी के साथ संघर्ष का इतिहास रहा है।

पुलिस ने संतोष देवी के पति प्रभाकर, उनके बेटे अनिकेत चौधरी और अन्य समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.