6 views 0 sec 0 Comment

स्वतंत्रता दिवस के निमंत्रण पर गड़बड़ी से नाराज लालू यादव के सहयोगी ने परोक्ष रूप से नीतीश की आलोचना

- 12 August 2023

स्वतंत्रता दिवस के निमंत्रण पर गड़बड़ी से नाराज लालू यादव के सहयोगी ने परोक्ष रूप से नीतीश की आलोचना की

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता सुनील कुमार सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के निमंत्रण में गड़बड़ी को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

बिहार के सत्तारूढ़ गठबंधन में कलह देखी गई क्योंकि राष्ट्रीय जनता दल (आरडीजे) के नेता और एमएलसी सुनील कुमार सिंह ने स्वतंत्रता दिवस का निमंत्रण मिलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष किया, जिसमें उन्हें “विपक्षी गुट” के बजाय “विपक्षी गुट” के मुख्य सचेतक के रूप में उल्लेख किया गया था। “सत्तारूढ़ गुट”।

एमएलसी सुनील कुमार सिंह ने उन्हें निमंत्रण भेजने वाले पटना प्रमंडलीय आयुक्त की आलोचना की. राजद नेता ने दावा किया कि उन्हें लगता है कि अधिकारी ने “अपने मालिक को खुश करने” के लिए गलती की है क्योंकि यह “मुख्यमंत्री के आदेश” पर किया गया था।

“मैं पटना डिवीजन के आयुक्त कुमार रवि जी को ईमानदारी से धन्यवाद देना चाहता हूं, जो राज्य के माननीय मुख्यमंत्री के समान ही नालंदा जिले के मूल निवासी हैं, जिन्होंने मुझे स्वतंत्रता दिवस समारोह में विपक्षी गुट के उप मुख्य सचेतक का दर्जा दिया। निमंत्रण कार्ड, जो सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के विपरीत है, ”सुनील कुमार सिंह ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कहा।

“यह ऊपर से साहेब जी (सीएम नीतीश कुमार) का आदेश है। मुझे ऐसा लगता है, इसलिए इसमें कोई खास बात नहीं है! उन्होंने (कुमार रवि) अपने मालिक की कृपा से मुझे विपक्षी गुट के उप मुख्य सचेतक का दर्जा दिया है।”

इस मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर, राजद एमएलसी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना विचार व्यक्त किया है।

“मैंने फेसबुक पर बताया है कि वास्तव में क्या हुआ था। मेरी पार्टी ने मुझे ऐसे मुद्दों पर टिप्पणी करने से प्रतिबंधित कर दिया है, ”राजद कोषाध्यक्ष ने कहा।

इस बीच, नेता द्वारा इस मुद्दे पर नाराजगी व्यक्त करने के बाद, पटना डिविजनल कमिश्नर ने उन्हें उचित सुधार के साथ एक नया निमंत्रण कार्ड भेजा।

सीएम नीतीश कुमार पर राजद नेता का हमला एक महीने बाद आया है जब मुख्यमंत्री ने एक तस्वीर पर नेता की खिंचाई की थी जिसमें वह (सुनील कुमार सिंह) एक बैठक के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ पोज देते नजर आए थे।