7 views 1 sec 0 Comment

आने वाले हफ्तों में महाराष्ट्र सरकार में बड़ा फेरबदल, बदलेगी ‘मुख्य सीट’

- 19 August 2023

वडेट्टीवार: आने वाले हफ्तों में महाराष्ट्र सरकार में बड़ा फेरबदल, बदलेगी ‘मुख्य सीट’

भाजपा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजित पवार के नेतृत्व वाला राकांपा गुट महाराष्ट्र सरकार में सत्तारूढ़ भागीदार हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने शनिवार को दावा किया कि आने वाले हफ्तों में “मुख्य सीट” सहित राज्य सरकार में बड़े बदलाव होंगे। भाजपा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजित पवार के नेतृत्व वाला राकांपा गुट महाराष्ट्र सरकार में सत्तारूढ़ भागीदार हैं। अजित पवार पिछले महीने शरद पवार द्वारा स्थापित एनसीपी से अलग हो गए और सरकार में शामिल हो गए।

यहां पत्रकारों से बात करते हुए वडेट्टीवार ने कहा कि महाराष्ट्र में कुछ ही हफ्तों में राज्य सरकार में बड़े बदलाव होंगे। “मुख्य सीट में बदलाव होगा। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि सरकार बदलेगी, लेकिन मुख्य सीट सितंबर में बदल जाएगी, ”वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा।

पिछले महीने सत्तारूढ़ दल के साथ हाथ मिलाने के बाद, अजीत पवार दूसरे डिप्टी सीएम बने, जबकि उनकी पार्टी के 8 सहयोगियों ने मंत्री पद की शपथ ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम देवेन्द्र फड़णवीस दूसरे डिप्टी सीएम हैं। जून 2022 में, शिंदे द्वारा विद्रोह करने और शिवसेना को विभाजित करने के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई। इसके बाद शिंदे ने शीर्ष पद पर कब्जा करने के लिए भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया।