46 views 2 sec 0 Comment

गोवा के AAP प्रमुख अमित पालेकर को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, रोड रेज का है मामला

- August 31, 2023

गोवा के AAP प्रमुख अमित पालेकर को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, रोड रेज का है मामला

गोवा के आप अध्यक्ष अमित पालेकर को सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप में क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है.

गोवा में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अमित पालेकर को गुरुवार (31 अगस्त) को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. पालेकर को बानस्थरी रोड रेज मामले में सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अमित पालेकर 2022 में हुए गोवा विधानसभा चुनाव में आप (AAP) के मुख्यमंत्री पद का चेहरा थे.

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में पणजी के पास एक मर्सिडीज कार ने तीन लोगों को कुचल दिया था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अमित पालेकर को पणजी में उनके कार्यालय से हिरासत में लिया गया. अपनी गिरफ्तारी को लेकर पालेकर ने कहा, ”यह डर्टी पॉलिटक्स है. इस अपराध से मेरा कोई लेना-देना नहीं है.”

अधिकारी के सामने पेश किया गलत शख्स

रिपोर्ट के मुताबिक एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पालेकर ने दुर्घटना के समय गाड़ी चला रहे मुख्य आरोपी को बचाने के लिए मामले की जांच कर रहे अधिकारी के सामने कार चालक के रूप में एक गलत व्यक्ति को पेश किया था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि पालेकर को भारतीय दंड संहिता की धारा 201 (अपराध के सबूतों को मिटाने, या अपराधी की गलत जानकारी देने) के तहत गिरफ्तार किया गया है.

बीजेपी पर लगाया आरोप

पुलिस की ओर से ले जाए जाने के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए पालेकर ने यह भी दावा किया कि उन्हें कुछ दिन पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. पालेकर ने किसी का नाम लिए बिना कहा, “मुझसे कहा गया था कि अगर आप हमारी बात नहीं मानेंगे तो हम आपको सबक सिखाएंगे.”

क्या था मामला?

पीटीआई के अनुसार रियल एस्टेट फर्म के मालिक परेश सावरदेकर ने 7 अगस्त को पणजी के पास बानस्थरी में अपनी मर्सिडीज कार से पांच वाहनों को टक्कर मार दी थी. इसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस के अनुसार गाड़ी चलाते समय परेश नशे की हालत में थे.