28 views 4 sec 0 Comment

Open AI: Chat GPT का एक ऐसा फीचर जो एप्पल इंक. या एल्फाबेट इंक. को देगा टक्कर

- 12 January 2024
Open AI: Chat GPT का एक ऐसा फीचर जो एप्पल इंक. या एल्फाबेट इंक. को देगा टक्कर

Open AI: ओपनएआई ने एक ऑनलाइन स्टोर शुरू किया है जहां लोग कंपनी के पॉपुलर चैटजीपीटी चैटबॉट के अनुकूलित संस्करण साझा कर सकते हैं, जिसे पिछले वर्ष नेतृत्व के हलचल के कारण पहले लॉन्च करने में देरी हो गई थी। नए स्टोर को बुधवार को पेड चैटजीपीटी उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू किया गया है, जो विभिन्न कार्यों के लिए उपयोगकर्ता द्वारा बनाए गए चैटबॉट्स को एकत्र करेगा, जैसे कि एक चैटजीपीटी संस्कृति को एक बच्चे को सिखा सकता है या रंगीन कॉकटेल रेसिपी बना सकता है। इस उत्पाद को ‘जीपीटी स्टोर’ कहा जाएगा, जिसमें उपयोगकर्ताओं द्वारा सार्वजनिक रूप से साझा किए गए चैटबॉट्स शामिल होंगे। धीरे-धीरे, यह लोगों को उनके निर्माण से पैसे कमाने के तरीके प्रस्तुत करेगा – जिस प्रकार वे एप्प स्टोर्स के माध्यम से कर सकते हैं, जैसे कि एप्पल इंक. या एल्फाबेट इंक के गूगल के माध्यम से।

अब तक 3 मिलियन कस्टम चैटबॉट बनाए गए

इस समानता के अनुसार, ओपनएआई का जीपीटी स्टोर उपयोगकर्ताओं को एक लीडरबोर्ड पर सबसे लोकप्रिय और ट्रेंडिंग चैटबॉट्स देखने और उन्हें श्रेणीबद्ध करने की अनुमति देगा। लॉन्च की घोषणा करते हुए एक ब्लॉग पोस्ट में, ओपनएआई ने कहा कि अब तक लोगों ने 3 मिलियन कस्टम चैटबॉट बनाए हैं, हालांकि यह स्पष्ट नहीं था कि लॉन्च के समय कितने उनके स्टोर के माध्यम से उपलब्ध थे।

शुरुआति भुक्तान $25 प्रति माह प्रति उपयोगकर्ता

स्टोर का लॉन्च ओपनएआई के सेवाओं के संगठन और नए राजस्व के स्रोत खोजने के प्रयासों के रूप में आता है। इसी दिन, ओपनएआई ने एक नई पेड चैटजीपीटी टियर की घोषणा की जो छोटे टीमों वाली कंपनियों के लिए $25 प्रति माह प्रति उपयोगकर्ता से शुरू होती है। OpenAI ने पहली बार अगस्त में अतिरिक्त सुविधाओं और गोपनीयता सुरक्षा उपायों के साथ ChatGPT का कॉर्पोरेट संस्करण लॉन्च किया।