46 views 1 sec 0 Comment

होटल बुकिंग के चक्कर में गंवा दिए लाखों रुपये

- April 4, 2024
होटल बुकिंग के चक्कर में गंवा दिए लाखों रुपये

होटल बुकिंग के चक्कर में गंवा दिए लाखों रुपये

-अमृतसर में बुक करना था होटल का कमरा
-रुपये भी गए और रूम भी बुक नहीं हुआ

सान्ध्य टाइम्स ब्यूरो। दिल्ली के एक शख्स ने अमृतसर में होटल का रूम बुक करने के चक्कर में लाखों रुपये गंवा दिए। आरोप है कि यह रकम उनके क्रेडिट कार्ड से ट्रांसफर की गई। फिलहाल आउटर डिस्ट्रिक्ट की साइबर पुलिस ने पीड़ित के बयान पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
पीड़ित पश्चिम विहार इलाके में रहते हैं। 26 दिसंबर को वह अमृतसर में होटल बुकिंग के लिए ऑनलाइन सर्च कर रहे थे। इसके कुछ देर बाद उन्हें एक अनजान नंबर से कॉल आया। कॉलर ने खुद को लेमन ट्री होटल से बताया।

उसने रूम बुकिंग के लिए पीड़ित से 12,194 रुपये मांगे। पीड़ित ने क्रेडिट कार्ड से उन्हें पेमेंट की। लेकिन इसके कुछ देर बाद ही क्रेडिट कार्ड से 4,07,200 रुपये और ट्रांसफर हो गए। फिर भी होटल में रूम बुक नहीं हुआ। होटल में बात करने पर इस बात का खुलासा हुआ। जिसके तुरंत बाद पीड़ित ने नैशनल साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई। जिस पर अब आउटर डिस्ट्रिक्ट की साइबर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जांच में पता चला है कि ठग ने पेमेंट के लिए कोई लिंक भेजा था। उसकी मदद से ही पीड़ित की सारी डिटेल्स ले ली और फिर लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए। जिस अकाउंट में रकम गई है, उसकी जानकारी निकालकर आरोपी तक पहंचने का प्रयास किया जा रहा है