14 views 6 sec 0 Comment

प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा ने कहा “फ़िल्म ‘डंक’ लैंड माफिया और किसानों की दुर्दशा पर प्रकाश डालती है!”

- March 4, 2024
प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा ने कहा "फ़िल्म 'डंक' लैंड माफिया और किसानों की दुर्दशा पर प्रकाश डालती है!"

प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा ने कहा “फ़िल्म ‘डंक’ लैंड माफिया और किसानों की दुर्दशा पर प्रकाश डालती है!”

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा, जिन्होंने पहले फिल्मों में सामाजिक रूप से प्रासंगिक विषयों का समर्थन किया है, एक और फिल्म के साथ वापस आ गई हैं, जिसका नाम ‘डंक’ है। फिल्म लैंड माफिया और यह माफिया राज किसानों को कैसे प्रभावित करता है जैसे व्यापक मुद्दों पर प्रकाश डालती है। अभिषेक जयसवाल द्वारा निर्देशित, यह फिल्म लैंड एक्सप्लॉइटेशन के बारे में जागरूकता बढ़ाने और इसके बारे में बातचीत शुरू करने की इच्छा रखती है।

प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए प्रेरणा अरोड़ा ने बताया कि कैसे फिल्म एग्रीकल्चर सेक्टर के प्रति सरकार की अज्ञानता को उजागर करती है। उन्होंने कहा कि वह यह भी मानती हैं कि सिनेमा समाज में बदलाव लाने की ताकत रखता है। प्रेरणा ने कहा “डंक किसानों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए लीगल प्रोटेक्शन, एनफोर्समेंट मैकेनिज्म और सपोर्ट सिस्टम की आवश्यकता पर ध्यान केंद्रित करता है। एक समाज के रूप में, हमें लैंड ग्रेबिंग के इस खतरे के खिलाफ एकजुट होना चाहिए, अपराधियों को जवाबदेह बनाना चाहिए और उन पॉलिसीज की वकालत करनी चाहिए, जो हमारे किसानों को सशक्त और संरक्षित करती हैं।”

यह पहली बार नहीं है, जब निर्माता प्रेरणा अरोड़ा ने किसी सामाजिक मुद्दे पर केंद्रित किसी प्रोजेक्ट को अपना समर्थन दिया है। इससे पहले, उन्होंने ‘पैडमैन’, ‘रुस्तम’ और ‘टॉयलेट – एक प्रेम कथा’ जैसी कई फिल्मों का निर्माण किया है।

उनके आगामी प्रोजेक्ट्स में, फ़िल्म ‘डंक’ न सिर्फ लैंड माफिया के मुद्दे पर प्रकाश डालती है बल्कि लैंड माफिया की गतिविधियों के कारण प्रभावित किसानों और कम्युनिटीज के सामने आने वाली चुनौतियों पर भी एक नज़रिया पेश करती है। फिल्म में निधि अग्रवाल, शिविन नारंग, सुचित्रा कृष्णमूर्ति के साथ कई कलाकार हैं, जिसका निर्देशन अभिषेक जयसवाल ने किया है।