34 views 8 sec 0 Comment

टाइगर श्रॉफ ने आर्टिस्ट रूबल नागी की अंधेरी(पश्चिम) में मूर्ति का अनावरण किया!

- March 4, 2024
टाइगर श्रॉफ ने आर्टिस्ट रूबल नागी की अंधेरी(पश्चिम) में मूर्ति का अनावरण किया!

टाइगर श्रॉफ ने आर्टिस्ट रूबल नागी की अंधेरी(पश्चिम) में मूर्ति का अनावरण किया!

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

मुंबई के हलचल भरे शहर को एक उल्लेखनीय उपलब्धि मिली, जब शहर के प्रमुख स्थानों में से एक अंधेरी वेस्ट ने अपने सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों में से एक पर एक आकर्षक मूर्ति का अनावरण किया। अंधेरी वेस्ट कांस्टीट्यूएंसी से आने वाले विधायक अमीत साटम द्वारा संकल्पित और प्रसिद्ध कलाकार, सामाजिक कार्यकर्ता और लेखक रूबल नागी द्वारा बनाई गई अंधेरी (पश्चिम) मूर्तिकला पिछले दशक में इस स्थान के गतिशील विकास का प्रतीक है। आर्ट, कम्युनिटी और सिनेमा पर प्रकाश डालते हुए, एक्टर टाइगर श्रॉफ ने कलाकार रूबल नागी, विधायक अमीत साटम, प्रसिद्ध फिल्म निर्माता आनंद पंडित और जाने-माने फिल्ममेकर अशोक पंडित की उपस्थिति में #अंधेरी (पश्चिम) मूर्तिकला का अनावरण किया।

स्टेशन के प्रवेश द्वार पर रणनीतिक रूप से स्थित यह मूर्तिकला अंधेरी पश्चिम के विकास और सांस्कृतिक समृद्धि के प्रमाण के रूप में काम करेगी। अंधेरी पश्चिम एरिया के प्रतिष्ठित स्थलों जैसे कि गिल्बर्ट हिल, इस्कॉन मंदिर, जुहू बीच और ‘आई<3मुंबई’ सेल्फी पॉइंट को प्रस्तुत करने वाली है। मूर्तिकला अंधेरी पश्चिम के आकर्षण और विविधता को दर्शाती है।

अंधेरी पश्चिम रेलवे स्टेशन के बाहर भारी भीड़ को उनके लिए चीयर करते देख बेहद उत्साहित टाइगर श्रॉफ ने कहा, “मैं वास्तव में खुश और सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मुझे इस खूबसूरत मूर्तिकला अंधेरी (पश्चिम) का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया गया है। मुझे मुंबई पसंद है और मुझे अंधेरी भी पसंद है क्योंकि मैं अपनी शूटिंग और रिहर्सल के लिए अक्सर यहां आता हूं। मैं आज यहां आकर बहुत-बहुत खुश हूं।”

रूबल नेगी, जिन्हें मूर्ति बनाने में लगभग दो महीने लगे, ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “इस मूर्ति को तैयार करना लेबर ऑफ लव रहा है। ऊर्जा वाले जीवंत अंधेरी वेस्ट की कहानी को दृश्य रूप से बताना सम्मान की बात है।” उन्होंने आगे कहा, “सार्वजनिक कला हमेशा नागरिकों, नेताओं और कलाकारों के बीच सहयोग के बारे में रही है। मुझे इस मूर्तिकला को बनाने में खुशी हो रही है – अंधेरी पश्चिम के लिए एक सेल्फी पॉइंट, जो एरिया में घूमने लायक अलग-अलग स्पॉट्स को दर्शाता है। मेरा मानना ​​है कि ‘हैशटैग’ मूवमेंट लोगों को करीब लाता है और उन्हें सार्वजनिक कला के बारे में शिक्षित करता है।

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें, रूबल नेगी 800 से अधिक वॉल पेंटिंग के साथ एक अवॉर्ड विनिंग, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित आर्टिस्ट हैं। रूबल उन ट्रेलब्लेजर्स लोगों में से हैं, जिन्होंने शहर भर में आर्ट इंस्टॉलेशन्स के जरिये मुंबई की खूबसूरती की शुरुआत की। उनके कई उल्लेखनीय कार्यों में, उन्होंने पहले महाराष्ट्र में कई मूर्तियां तैयार की हैं, जिनमें बांद्रा हाजीअली, ठाणे, चेंबूर, अलीबाग, जुहुबीच, साईबाबा, आई <3 मुंबई, शामिल हैं।

https://sendgb.com/NZdn9LPXm2W