16 views 0 sec 0 Comment

भक्ति राठौड़ ने पहना 40 किलो का लहेंगा!

- March 17, 2024
भक्ति राठौड़ ने पहना 40 किलो का लहेंगा!

भक्ति राठौड़ ने पहना 40 किलो का लहेंगा!

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

टेलीविजन की मनमोहक दुनिया में, हर किरदार के कपड़े अपने आप में एक कहानी है, और भक्ति राठौड़, जिन्हें “आंख मिचौली” में केसर बा के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है, हाल ही में अपने समर्पण और शैली से प्रशंसकों और सहकर्मियों को आश्चर्यचकित कर रही हैं। शो की कॉस्ट्यूम डिजाइनर रूपा ने बताया कि भक्ति का नया आउटफ़िट एक उत्कृष्ट कृति है, जिसे प्रिय कढ़ाई तकनीकों के साथ सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है। पहनावे में एक पॉशक-शैली का कढ़ाई वाला ब्लाउज है, जो पत्थरों, सेक्विन और रेशम से सजाया गया है, जो जटिल सोने की कढ़ाई और सेक्विन के काम वाले लहंगे के साथ जोड़ा गया है। यह पोशाक पूरी तरह से कढ़ाई वाले नेट दुपट्टे के साथ पूरी हुई है, जिसका कुल वजन 40 किलोग्राम से अधिक है। लहंगे में कपड़ों के 11 परत और 19 आभूषण शामिल हैं, जो “आंख मिचोली” में केसर बा के उनके चित्रण की भव्यता और प्रामाणिकता को जोड़ते हैं।

वजन के बावजूद, भक्ति ने केसर बा के चरित्र को प्रामाणिक रूप से चित्रित करने की अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए, सहजता से पहनावा निभाया। उनके पहनावे का जटिल विवरण और शिल्प कौशल अपनी कला के प्रति भक्ति के समर्पण और जुनून का प्रमाण है। भारी लहंगा पहनने की शारीरिक चुनौती के बावजूद, केसर बा के किरदार को इतनी शालीनता और शिष्टता के साथ निभाने के लिए भक्ति की सराहना करते हुए, रूपा ने भक्ति के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की। पोशाक के बारे में अधिक बात करते हुए, उन्होंने कहा, “केसर बा के किरदार के लिए भक्ति की पोशाक डिजाइन करना प्यार का परिश्रम था। 40 किलो का लहंगा, अपनी जटिल कढ़ाई और विवरण के साथ, अपनी भूमिका के प्रति भक्ति के समर्पण का एक प्रमाण है। वह वजन उठाती है।” पोशाक इतनी भव्यता के साथ, वास्तव में केसर बा के सार को दर्शाती है।”

40 किलो का लहंगा न केवल केसर बा के चरित्र में दृश्य भव्यता जोड़ता है, बल्कि उनकी जिम्मेदारियों के वजन और उनकी भावनाओं की गहराई का भी प्रतीक है। इतना भारी पहनावा पहनकर इस जटिलता को चित्रित करने की भक्ति की क्षमता एक अभिनेता के रूप में उनकी प्रतिभा और समर्पण का प्रमाण है। जैसा कि प्रशंसक “आंख मिचौली” के अगले एपिसोड का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, भक्ति का केसर बा का किरदार दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रहा है, जिससे यह साबित होता है कि उनकी प्रतिभा उनके चरित्र की पोशाक की जटिल कढ़ाई की तरह ही चमकती है।