13 views 0 sec 0 Comment

मां को बचाने आए बेटे की होली के दिन गोली मारकर हत्या

- March 26, 2024

बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी थाना इलाके में होली के दिन सुबह-सुबह 26 साल के विनोद उर्फ शिवम की पत्थर, डंडों, लोहे की रॉड से पिटाई के बाद गोली मारकर हत्या करने का सनसनीखेज वारदात हुई। इसमें विनोद उर्फ शिवम की मां मालती और बहन शिवानी भी घायल हो गईं। इनमें मां की हालत सीरियस बताई जा रही है। वारदात प्रॉपर्टी विवाद में आपसी रंजिश का बताया जा रहा है। मृतक की बहन ने आरोप लगाया कि आरोपी ने पुलिस के आने के बाद भी आखिरी गोली भाई को मारी है और उसकी मां ने सबूत मिटाने की कोशिश की है। जो पुलिसकर्मी उस समय मौके पर पहुंचा था, उसकी नजर उस समय आरोपी पर पड़ी थी या नहीं, यह नहीं पता।

मृतक शिवम की बहन शिवानी ने बताया कि सुबह सात बजे के आसपास अचानक से नीचे ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाला आरोपी अपनी मां के साथ घर मे ऊपर मंजिल पर आया। मेरी मां के साथमारपीट शुरू कर दी। जब भाई बीच बचाव में आया तो उसपर हमला कर दिया। पहले लोहे के सरिया और सिल्ली से हमला किया फिर शिवम पर पिस्टल तान दी और उसको गोली मार दी। जिसके बाद आरोपी की मां ने फोन करके और लोगों को भी बुला लिया। इनके हाथो में डंडे, रॉड और पत्थर थे। आरोप है, की हमलावरों ने पूरे परिवार पर ही हमला कर दिया।

मृतक के चाचा ने बताया कि शिवम के परिवार ने करीब 4 साल पहले अपना ग्राउंड फ्लोर एक महिला को बेच दिया था। आरोप है कि उसके कुछ समय बाद से ही ग्राउंड फ्लोर खरीदने वाली महिला आए दिन किसी ना किसी बात पर लड़ाई झगड़ा करने लगी। कुछ समय पहले जब घर पर पीड़ित परिवार नही था तो आरोपी ने छत काटकर कब्जा करने की कोशिश की थी। जिसके बाद पीड़ित पक्ष ने पुलिस को शिकायत भी दी थी। उसके बाद आए दिन आरोपी लगातार पीड़ित पक्ष को धमकाते रहते थे। आरोप है, की वो धमकी देकर प्रॉपर्टी पर कब्जा करना चाहते थे।

मृतक विनोद उर्फ शिवम की मां की हालत नाजुक बनी हुई है। बहन शिवानी भी घायल है, उनके सिर में गंभीर चोट लगी है। पुलिस ने मृतक की बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए संजय गांधी हॉस्पिटल के मोर्चरी में रखवा दिया है। इस मामले की पुष्टि करते हुए डीसीपी जिमी चीराम ने बताया कि सुबह 8:42 पर पीसीआर कॉल मिली थी। मौके पर हेड कॉन्स्टेबल संदीप और कॉन्स्टेबल आनंद ने वहां पर देखा कि तीन लोग घायल हैं, एक को गोली लगी है। मौके से पुलिस ने विवेक नाम के युवक को पकड़ा, उसके पास से देसी पिस्टल और गोलियां बरामद की गई। जिसमें दो खाली कारतूस भी मिले हैं। विवेक की मां उमेश देवी को भी गिरफ्तार किया गया है। मौके पर क्राइम टीम और एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया।