18 views 9 sec 0 Comment

World Earth Day” के समर्थन में “HIMALAYAN PINE CO” ने वैश्विक चर्चा और पुरस्कार समारोह 2024 का आयोजन

- April 24, 2024
World Earth Day” के समर्थन में “HIMALAYAN PINE CO” ने वैश्विक चर्चा और पुरस्कार समारोह 2024 का आयोजन

नई दिल्ली, भारत – पर्यावरणीय प्रबंधन और वैश्विक सहयोग के एक महत्वपूर्ण उत्सव में, हिमालयन पाइन कंपनी ने 23 अप्रैल, 2024 को गर्व से वैश्विक स्थिरता चर्चा और पुरस्कार 2024 प्रस्तुत किया। यह प्रेरणादायक कार्यक्रम, ऐतिहासिक लाल किला (लाल किला) में आयोजित किया गया। दिल्ली, “वर्ल्ड अर्थ डे” दुनिया भर में स्थिरता के प्रयासों की सराहना करने के लिए प्रतिष्ठित अतिथियों, पर्यावरण समर्थकों और सांस्कृतिक दिग्गजों को एक साथ लाया।

लाल किला की प्रतिष्ठित सेटिंग के बीच, सम्मानित उपस्थित लोग पर्यावरणीय चुनौतियों और नवीन समाधानों पर गहन चर्चा में लगे हुए थे। इस कार्यक्रम ने ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया, जिससे वैश्विक स्तर पर सकारात्मक बदलाव लाने के उद्देश्य से सहयोग को बढ़ावा मिला।
उपस्थित उल्लेखनीय अतिथियों में डेनमार्क के राजदूत महामहिम फ्रेडी स्वेन, महामहिम रोजर गोपॉल त्रिनिदाद के राजदूत, महामहिम गुइलेर्मो रुबियो अल साल्वाडोर, हिसेन उमरसेदोई डीसीएम चाड दूतावास, जुआन कार्लोस कोलंबिया डीसीएम, इवोन बोनिला डीसीएम अल साल्वाडोर, जोसेफ ए काविंगा मलावी, टेस्टाल्डे शामिल थे। गेब्राउई इरिट्रिया डीसीएम, अतुल वासन, सेलिब्रिटी क्रिकेटर, डॉ. संजना जॉन, फिल्म निर्माता, ग्लोबल फैशन आइकन और परोपकारी, संग्राम सिंह, सेलिब्रिटी अभिनेता, पायल रोहतगी, सेलिब्रिटी अभिनेता, सेलिब्रिटी अभिनेता, शालू पीवीआर, पायल स्वामी, कर्नल एससी तलवार, केतकी कार्णिक, Xynteo के पार्टनर, भरत जोशी, एसोसिएटेड कंटेनर्स लिमिटेड

इस कार्यक्रम में मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ भी हुईं, जो स्थिरता और सांस्कृतिक विरासत के बीच आंतरिक संबंध को उजागर करती हैं। संगीत, नृत्य और कला के माध्यम से, उपस्थित लोगों ने पर्यावरणीय प्रबंधन को बढ़ावा देने और भावी पीढ़ियों के लिए हमारे ग्रह को संरक्षित करने में सांस्कृतिक अभिव्यक्ति की शक्ति देखी।

हिमालयन पाइन कंपनी हिमालय की निचली श्रेणियों को संरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध है, जहां बड़े पैमाने पर जंगल की आग लगने का खतरा रहता है। यह ब्रांड अपनी मातृ कंपनी, वाशिन कंपोजिट्स प्राइवेट लिमिटेड के अंतर्गत आता है। लिमिटेड; एक पर्यावरण इंजीनियरिंग कंपनी जो जंगल की आग के जोखिम को कम करने के लिए उप-शिवालिक वन क्षेत्रों से पाइन सुइयों को चुनने का महत्वपूर्ण कार्य करती है। इसके अलावा, हिमालयन पाइन कंपनी टिकाऊ, प्लास्टिक मुक्त लेकिन टिकाऊ टेबलवेयर, स्वच्छता और अन्य उत्पादों की एक श्रृंखला बनाने के लिए पेटेंट प्रक्रिया में इन पाइन सुइयों का सरलता से पुन: उपयोग करती है।

ये उत्पाद न केवल प्लास्टिक का विस्थापन करते हैं बल्कि दैनिक आधार पर हमारे कार्बन पदचिह्न को भी कम करते हैं।

“हम, हिमालयन पाइन कंपनी, ऐसे ऐतिहासिक स्थल पर वैश्विक स्थिरता चर्चा और पुरस्कार 2024 की मेजबानी करने पर गर्व महसूस करते हैं। एक ब्रांड के रूप में जो दैनिक आधार पर प्लास्टिक के उपयोग का मुकाबला करता है, हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि इस वर्ष विश्व पृथ्वी की थीम दिन ‘ग्रह बनाम प्लास्टिक’ है। आखिरकार, हम जलवायु परिवर्तन के प्रतिकूल प्रभावों को देखने वाली पहली पीढ़ी हैं और शायद आखिरी पीढ़ी है जो इसे कम करने के लिए उल्लेखनीय उपाय कर सकती है, यह एक पर्यावरणीय चिंता है जो बहुआयामी है परिणाम, और हम खुश हैं कि ऐसे उल्लेखनीय अतिथि हमारे उद्देश्य का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं और मुझे खुशी है कि इतने सारे देशों के महानुभाव जंगल की आग के खिलाफ एकजुटता के साथ एक साथ आए हैं और यह पहचान रहे हैं कि हिमालयन पाइन के आसपास एक जैव-अर्थव्यवस्था संभव है सुईयाँ।” प्रसिद्ध क्लाइमेटप्रेन्योर, लेखक और संस्थापक, वाशिन कंपोजिट्स प्राइवेट लिमिटेड, अभिनव तलवार ने टिप्पणी की।

“हमारे ग्रह की हरित विरासत के संरक्षक के रूप में, हम वैश्विक स्थिरता चर्चा और पुरस्कार 2024 में भाग लेने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह सभा केवल बातचीत के बारे में नहीं है; यह आने वाली पीढ़ियों के लिए अधिक टिकाऊ भविष्य की दिशा में कार्रवाई योग्य बदलाव के लिए एक उत्प्रेरक है।” – संत कालीचरण

“अभिनेताओं के रूप में, हमारा मंच सिल्वर स्क्रीन से कहीं आगे तक फैला हुआ है। आइए वैश्विक स्थिरता के आह्वान को बढ़ाने के लिए अपनी आवाज का उपयोग करें। इस पृथ्वी दिवस पर और हर दिन, आइए अपने ग्रह को जंगल की आग से बचाने के लिए अपने प्रयासों को एकजुट करें। साथ मिलकर, हम हो सकते हैं वह बदलाव जो हम देखना चाहते हैं।” – संग्राम सिंह और पायल रोहतगी

जैसा कि हम विश्व पृथ्वी दिवस के सम्मान में वैश्विक स्थिरता चर्चा और पुरस्कार 2024 में बुला रहे हैं, आइए हम पर्यावरणीय प्रबंधन के लिए कार्रवाई के तत्काल आह्वान को स्वीकार करें। आइए, हम साथ मिलकर गठबंधन बनाएं और अपने ग्रह के स्थायी भविष्य के लिए नवोन्मेषी समाधानों की वकालत करें और तीसरे ध्रुव यानी हमारे हिमालय को जंगल की आग से बचाएं।” – महामहिम फ्रेडी स्वेन, डेनमार्क के राजदूत

मुझे खुशी है कि हिमालयन पाइन कंपनी ने ऐसी कार्रवाई शुरू की है जो हमारे ग्रह को हिमालयी जंगलों की आग से होने वाले उत्सर्जन से बचाएगी और साथ ही एक श्रेणी निर्माण अभ्यास में ग्रामीण महिलाओं को हरित आजीविका प्रदान करेगी। यह एक नए भविष्य की शुरुआत करता है और मुझे इस सभा का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है।” सेलिब्रिटी, प्रसिद्ध लेखक और एसोसिएटेड कंटेनर्स लिमिटेड के निदेशक भरत जोशी ने कहा।

जैसे-जैसे हम वैश्विक स्थिरता चर्चा और पुरस्कार 2024 के करीब पहुंच रहे हैं, मैं आशा और दृढ़ संकल्प से भर गया हूं। दिमागों का यह जमावड़ा स्थिरता पर एक वैश्विक बातचीत को प्रज्वलित करने और आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त करने के अवसर का प्रतिनिधित्व करता है या कार्रवाई योग्य मानवीय समाधान। आइए, हम सभी के लिए अधिक टिकाऊ और न्यायसंगत भविष्य की दिशा में एक रास्ता बनाने के लिए सहयोग की शक्ति का उपयोग करें।” डॉ. संजना जॉन, फिल्म निर्माता, सामाजिक कार्यकर्ता, परोपकारी, अंतर्राष्ट्रीय फैशन डिजाइनर ने टिप्पणी की”