22 views 5 sec 0 Comment

प्रियंका चोपड़ा जोनस का प्रोडक्शन ‘वीमेन ऑफ माई बिलियन’ मई में प्राइम वीडियो पर प्रीमियर करेगा!

- April 25, 2024
प्रियंका चोपड़ा जोनस का प्रोडक्शन 'वीमेन ऑफ माई बिलियन' मई में प्राइम वीडियो पर प्रीमियर करेगा!

प्रियंका चोपड़ा जोनस का प्रोडक्शन ‘वीमेन ऑफ माई बिलियन’ मई में प्राइम वीडियो पर प्रीमियर करेगा!

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

एक्टर-प्रड्यूसर प्रियंका चोपड़ा जोनस की आगामी डॉक्यूमेंट्री ‘वुमेन ऑफ माई बिलियन’ का प्रीमियर 3 मई को प्राइम वीडियो पर होगा, स्ट्रीमिंग सेवा ने गुरुवार को इसकी घोषणा की।

अजितेश शर्मा द्वारा निर्देशित, डॉक्यूमेंट्री सृष्टि बख्शी की सच्ची कहानी बताती है, जो महिलाओं, उनके संघर्षों, सपनों, अधिकारों के बारे में कहानियों को खोजने और साझा करने के मिशन के साथ कन्याकुमारी से कश्मीर तक 240 दिनों में 3,800 किलोमीटर की पैदल यात्रा पर निकली थीं। एक प्रेस रिलीज में कहा गया और सभी बाधाओं के बावजूद उनकी जीत हुई।

चोपड़ा जोनस ने अपने बैनर पर्पल पेबल पिक्चर्स के जरिये अपूर्वा बख्शी के अवेडियस ओरिजिनल्स के कोलैबोरेशन से निर्माण किया है।

41 वर्षीय अभिनेता ने कहा “महिलाओं ने बहुत लंबे समय से जेंडर बायस का दंश झेला है और अपनी आवाज को दबाने की कोशिश करने वाले सामाजिक अन्याय के खिलाफ चुपचाप संघर्ष किया है। WOMB के साथ, उद्देश्य इन संघर्षों को पार करना है – आशा की किरण बनना,”

“WOMB केवल दर्द और पीड़ा का चित्रण नहीं है, बल्कि एकजुटता और कार्रवाई के लिए एक रैली और आह्वान है। हमें उम्मीद है कि यह फिल्म हमें एक ऐसी दुनिया के करीब ले जाएगी जहां हर महिला की सराहना की जाती है, उसका सम्मान किया जाता है और उसे आगे बढ़ने के लिए सशक्त बनाया जाता है।”

प्राइम वीडियो के अनुसार, वुमेन ऑफ माई बिलियन भारत में महिलाओं द्वारा सामना किए गए कई परीक्षणों की जमीनी हकीकत पर प्रकाश डालता है।

प्राइम वीडियो इंडिया के निदेशक और हेड ऑफ कॉन्टेंट लाइसेंसिंग मनीष मेंघानी ने कहा कि स्ट्रीमिंग सर्विस उन कहानियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है, जो प्रेरणादायक हैं और बदलाव के उत्प्रेरक हो सकती हैं।

उन्होंने कहा, ”इन महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डालने और महिलाओं के खिलाफ हिंसा को रोकने और उन्हें सशक्त बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाने का सृष्टि बख्शी का प्रयास एक साहसी पहल है, जिसे व्यापक दर्शकों तक ले जाने की जरूरत है। भारत और दुनिया भर में हमारे कंज्यूमर्स के लिए इस अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्री को लाने के लिए पर्पल पेबल पिक्चर्स और अवेडियस ओरिजिनल्स के साथ सहयोग करना हमारे लिए सम्मान की बात है।”