18 views 7 sec 0 Comment

*सलीम और सुलेमान ने तुलाज़ के ‘संस्कृति’ उत्सव में छात्रों को किया मंत्रमुग्ध*

- April 30, 2024
*सलीम और सुलेमान ने तुलाज़ के ‘संस्कृति’ उत्सव में छात्रों को किया मंत्रमुग्ध*

*सलीम और सुलेमान ने तुलाज़ के ‘संस्कृति’ उत्सव में छात्रों को किया मंत्रमुग्ध*

रिपोर्ट: ऋषभ भंडारी

देहरादून, 29 अप्रैल 2024 – तुलाज़ इंस्टिट्यूट में दो दिवसीय वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव ‘संस्कृति’ का आज प्रसिद्ध बॉलीवुड संगीतकार जोड़ी सलीम और सुलेमान मर्चेंट के शानदार प्रदर्शन के साथ समापन हुआ।

समारोह के अंतिम दिन तुलाज़ इंस्टिट्यूट के छात्रों ने कलाकारों के हिट गानों जैसे ‘फैशन का है ये जलवा’, ‘मरजावां’, ‘कुर्बान हुआ’, ‘ऐंवयी ऐंवयी’ और ‘हौले हौले’ का खूब लुत्फ़ उठाया।

सलीम और सुलेमान मर्चेंट, जो बॉलीवुड संगीत जगत में नवाचार और माधुर्य के पर्याय हैं, ने एक अविस्मरणीय प्रस्तुति दी जिसने तुलाज़ के छात्रों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सलीम और सुलेमान मर्चेंट प्रसिद्ध संगीतकार और कलाकार हैं जिन्होंने अपनी अद्भुत रचनाओं और शानदार प्रदर्शनों के साथ भारतीय संगीत जगत में अपने लिए एक अलग पहचान बनाई है। यह जोड़ी अपनी संगीत प्रतिभा से दुनिया भर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध करती आयी है।

इस अवसर पर बोलते हुए, चेयरमैन सुनील कुमार जैन ने कहा, “तुलाज़ का वार्षिक महोत्सव ‘संस्कृति’ प्रतिभा और एकता का एक अहम उत्सव है। सलीम और सुलेमान द्वारा अद्वितीय प्रदर्शन देखना हम सभी के लिए उत्साहजनक था। हम आने वाले वर्षों में इस महोत्सव को और उत्तीर्ण बनाने का प्रयास करेंगे।”

इस उत्सव में शिक्षा जगत और अन्य माइनों में उत्कृष्टता के लिए विभिन्न छात्रों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की मेजबानी देहरादून के सेलिब्रिटी एंकर आर्यन मिनोचा द्वारा की गई जिनकी ऊर्जा ने कार्यक्रम की भावना को जीवंत रखा।

इस अवसर पर तुलाज़ ग्रुप के चेयरमैन सुनील कुमार जैन, सचिव संगीता जैन, कार्यकारी निदेशक सिल्की जैन मारवाह, निदेशक रौनक जैन, प्रौद्योगिकी उपाध्यक्ष डॉ. राघव गर्ग, निदेशक डॉ. संदीप विजय, रजिस्ट्रार पवन कुमार चौबे, डीन डॉ. निशांत सक्सेना, डॉ. रणित किशोर और अन्य संकाय सदस्यों के साथ-साथ तुलाज़ इंस्टीट्यूट और तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल के छात्र भी उपस्थित रहे।