22 views 11 sec 0 Comment

एक से बढ़कर एक बॉलीवुड क्लासिक्स की पेशकश के साथ सोनी मैक्स 2 ने पूरा किया एक दशक का सफर

- May 2, 2024
एक से बढ़कर एक बॉलीवुड क्लासिक्स की पेशकश के साथ सोनी मैक्स 2 ने पूरा किया एक दशक का सफर

एक से बढ़कर एक बॉलीवुड क्लासिक्स की पेशकश के साथ सोनी मैक्स 2 ने पूरा किया एक दशक का सफर

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

सोनी मैक्स 2 ऐसा चैनल है, जो हमें भारतीय सिनेमा के उस सुनहरे युग में ले जाता है, जिसमें एक से बढ़कर एक प्रतिष्ठित फिल्में शामिल हैं। वो फिल्में, जिन्होंने अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी जैसे कई अन्य सितारों को वास्तव में सितारा बनाया। ये ‘सदाबहार फिल्में’ समय की कसौटी पर खरी उतरी हैं, जिन्हें विभिन्न पीढ़ियों द्वारा पसंद किया जाता रहा है। इनमें से प्रत्येक सदाबहार फिल्म को चैनल सिनेमा प्रेमियों के जुनून को पूरा करने के उद्देश्य से सावधानीपूर्वक चयनित और क्यूरेट करता है।
ये फिल्में अपनी सदाबहार धुनों और रोमांटिक कहानियों के साथ हमारे दिलों में विशेष स्थान रखती हैं। चाहे वह ‘सूर्यवंशम’ का सदाबहार आकर्षण हो या फिर, ‘शान’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘सड़क’, और ‘मिस्टर नटवरलाल’ जैसी प्रतिष्ठित क्लासिक्स, सोनी मैक्स 2 को प्रत्येक फिल्म प्रेमी के लिए सिनेमाई रत्नों के खजाने की पेशकश करने के लिए जाना जाता है।
जैसा कि सोनी मैक्स 2 दर्शकों के मनोरंजन के एक दशक के सफर का जश्न मना रहा है, ऐसे में प्रमुख बॉलीवुड और टेलीविजन अभिनेताओं ने इस उपलब्धि और हिंदी सिनेमा के प्रति उनके स्थायी प्रेम के बारे में अपने विचार व्यक्त किए हैं।
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के ‘मेहंदी वाले घर’ के करण मेहरा ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, “एक कलाकार और एक दर्शक के रूप में, मैं ऐसे कॉन्टेंट की तलाश करता हूँ, जो मुझे मनोरंजित और रोमांचित करे। मुझे सदाबहार क्लासिक फिल्में देखना बहुत पसंद है, जैसे सत्ते पे सत्ता और याराना। ये फिल्में मेरे दिल के करीब हैं और मैं इन्हें बार-बार देख सकता हूँ। मुझे खुशी है कि सोनी मैक्स 2 इन फिल्मों को टेलीविज़न पर ला रहा है, ताकि युवा पीढ़ी भी समय-समय पर इन शानदार फिल्मों का लुत्फ उठा सके। चैनल को 10 वर्ष पूरे करने की बधाई और टेलीविजन पर आने वाली अन्य कई यादगार फिल्मों के लिए भी शुभकामनाएँ, जिनका आप अपने पूरे परिवार के साथ आनंद ले सकते हैं!”
विभा छिब्बर एक अनुभवी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने कई फिल्मों, टेलीविज़न शोज़ और थिएटर में काम किया है और वर्तमान में सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के ‘मेहंदी वाला घर’ में भी नजर आ रही हैं। वे कहती हैं, “जब भी मुझे शूटिंग से थोड़ा समय मिलता है, तो मुझे अपने बच्चों के साथ घर पर समय बिताना और साथ में टेलीविज़न पर हिंदी फिल्म देखना अच्छा लगता है। मैं खुश हूँ कि सोनी मैक्स 2 जैसे चैनल मुझे सीता और गीता या आतिश जैसी पुरानी बॉलीवुड क्लासिक्स और ब्लॉकबस्टर फिल्मों को फिर से देखने का मौका देते हैं। मुझे टेलीविज़न पर फिल्मों का आनंद लेना अच्छा लगता है और सोनी मैक्स 2 को 10 वर्ष पूरे करने व टेलीविज़न पर खुशियों और यादों से भरपूर फिल्में देखने के अनुभव के साथ परिवार को एकजुट करने के लिए बधाई देती हूँ।”
महेश ठाकुर, जो वर्तमान में सोनी सब के आंगन आपनो का में नजर आ रहे हैं और कई बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर्स का हिस्सा रह चुके हैं, ने कहा, “सोनी मैक्स 2 को 10 वर्ष पूरे करने पर बधाई! चैनल पर फिल्में देखने की मेरी बहुत सारी यादें हैं, लेकिन दो फिल्में जो वास्तव में पुरानी यादें ताजा कर देती हैं, वे हैं ‘सीता और गीता’ एवं ‘सूर्यवंशम’। मैंने अपने परिवार के साथ ये दोनों फिल्में कई बार देखी हैं। इन फिल्मों का हर एक गाना और सीन जैसे मेरे दिमाग में हमेशा के लिए बस गए हैं।”
अंजलि तत्रारी, जो सोनी सब के वंशज में युविका का किरदार निभा रही हैं, सोनी मैक्स 2 पर इन प्रतिष्ठित फिल्मों को देखने की अपनी यादें साझा करते हुए, कहती हैं, “सोनी मैक्स 2 को 10 वर्ष पूरे करने पर बहुत-बहुत बधाई! मेरे पास इस चैनल पर फिल्में देखने की बहुत सारी यादें हैं, खासकर गर्मियों की छुट्टियों और सप्ताहांत के दौरान। यह मेरे परिवार के लिए एक साथ जुड़ने के सबसे शानदार तरीकों में से एक हुआ करता था। विश्वास नहीं हो रहा कि इसे 10 वर्ष पूरे हो गए! सोनी मैक्स 2 को आने वाले कई और वर्षों की सफलता के लिए अग्रिम शुभकामनाएँ।”