25 views 3 sec 0 Comment

इंडिया गठबंधन’’ के कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों दल सभी सातों लोकसभा सीटों पर आर्ब्जवर नियुक्त करेंगे। – अनिल भारद्वाज

- May 3, 2024
इंडिया गठबंधन’’ के कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों दल सभी सातों लोकसभा सीटों पर आर्ब्जवर नियुक्त करेंगे। - अनिल भारद्वाज

‘‘इंडिया गठबंधन’’ के कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों दल सभी सातों लोकसभा सीटों पर आर्ब्जवर नियुक्त करेंगे। – अनिल भारद्वाज

प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव 5 मई को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच विधिवत पदभार ग्रहण करेंगे।- अनिल भारद्वाज

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

नई दिल्ली, 2 मई, 2024- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव से विमर्श करने के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक श्री अनिल भारद्वाज ने बताया कि कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी में आपसी समन्वय स्थापित करने का काम अंतिम चरण में है और कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सातों संसदीय सीटों पर चुनाव प्रचार अभियान के लिए सांझा आर्ब्जवरों की नियुक्त करने की घोषणा कल कर देगी। उन्होंने कहा कि कल कॉआर्डिनेशन कमेटी की प्रस्तावित बैठक है जिसमें दोनों पार्टियां दिल्ली के सातों लोकसभा सीटों पर ‘‘इंडिया गठबंधन’’ उम्मीदवारों के लिए साझा चुनाव प्रचार करने के लिए रोड़ मेप तैयार करेंगे। सभी सातों सीटों पर ‘‘इंडिया गठबंधन’’ के कार्यकर्ता सभी सातों लोकसभा उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार के लिए सांझा जनसभाऐं और रोड़ शो भी आयोजित किए जाऐंगे। उन्होंने उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी जिला अध्यक्ष आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्षों के साथ कोआर्डिनेशन स्थापित करके आपस में संवाद स्थापित करेंगे ताकि इंडिया गठबंधन के समझौते के तहत दोनो पार्टियों के लोकसभा उम्मीदवारों के लिए मिलकर प्रचार करने में किसी प्रकार का कोई भ्रम न रहे।

श्री भारद्वाज ने बताया कि कांग्रेस के तीनों लोकसभा उम्मीदवारों चॉदनी चौक से श्री जय प्रकाश अग्रवाल, उत्तर पश्चिम सीट से डा0 उदित राज और उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार का चुनाव प्रचार अभियान सुचारु रुप से चल रहा है और कांग्रेस कार्यकर्ता तीनों उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए दिन रात काम कर रहे है।

उत्तर पश्चिमी दिल्ली में किराड़ी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्री सुरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में जिला के पदाधिकारियों की एक बड़ी बैठक हुई, जिसमें जिला पदाधिकारियों सहित पूर्व विधायक, निगम पार्षद, पूर्व निगम पार्षद, ब्लाक अध्यक्ष, ब्लाक पदाधिकारी सहित सैंकड़ो कार्यकर्ता शामिल हुए। बैठक में कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन व पूर्व विधायक श्री अनिल भारद्वाज और वरिष्ठ नेता इन्द्रजीत सिंह मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थे।

 

उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार श्री कन्हैया कुमार की आज आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय निवास पर बैठक की। बैठक में श्री कन्हैया कुमार के साथ चुनाव प्रबंधन कमेटी और कॉआर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन श्री सुभाष चौपड़ा, पूर्व दिल्ली के मंत्री डा0 नरेन्द्र नाथ और जिला अध्यक्ष श्री आदेश भारद्वाज और आम आदमी पार्टी की ओर से श्री गोपाल राय के साथ विधायक दिलीप पांडे, दुर्गेश पाठक, संजीव झा सहित संसदीय क्षेत्र के विधायक, निगम पार्षद और कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

श्री भारद्वाज ने बताया कि 5 मई, 2024, रविवार को सुबह 10 बजे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव प्रदेश कार्यालय राजीव भवन, डीडीयू मार्ग पर आयोजित एक भव्य समारोह में विधिवत रूप से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करेंगे। इस मौके पर भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं व वरिष्ठ नेताओं के अलावा पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पार्षद, पूर्व पार्षद, जिला व ब्लाक अध्यक्ष सहित अग्रिम संगठनों, सेल एवं विभागों के अध्यक्ष सहित पदाधिकारी भी शामिल होंगे।

श्री अनिल भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दिल्ली में तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है और कल शुक्रवार 3 मई, 2024 को दोपहर 12 बजे कंझावला, डीएम आफिस में उत्तर पश्चिमी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार डा0 उदित राज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पूर्व डा0 उदित राज, सेक्टर 24 रोहिणी के मुख्य चुनाव कार्यालय से 10.00 बजे भारी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ एक जुलूस के रुप में चलेंगे। इंडिया गठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार डा0 उदित राज के साथ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव, कांग्रेस महासचिव दिल्ली प्रभारी श्री दीपक बाबरिया, आम आदमी पार्टी के नेता श्री गोपाल राय सहित कांग्रेस और आम आदमी पार्टी वरिष्ठ नेता भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे।

 

श्री भारद्वाज ने बताया कि चॉदनी चौक लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार श्री जय प्रकाश अग्रवाल शनिवार, 4 मई, 2024 को अलीपुर डी.एम. ऑफिस पहुंचकर अपना नामांकन भरेंगे और उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार श्री कन्हैया कुमार 6 मई, 2024 सोमवार को नंद नगरी, डी.एम. आफिस में अपना नामांकन दर्ज कराऐंगे।

श्री अनिल भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस के चॉदनी चौक से श्री जय प्रकाश अग्रवाल, उत्तर पश्चिमी से डा0 उदित राज और उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट से श्री कन्हैया कुमार कांग्रेस उम्मीदवार अलग-अलग दिन अपना नामांकन भरने के बाद संवाददाता सम्मेलन करके अपनी लोकसभा सीट से संबधित समस्याओं व भविष्य की योजनाओं को लेकर विज़न डाक्यूमेंट मेनिफेस्टों भी रिलीज करेंगे।