18 views 1 sec 0 Comment

सोनी सब के ‘वंशज’ में, विश्वासघात का सामना करने के कारण युक्ति का सपोर्ट सिस्टम टूट गया

- May 23, 2024
सोनी सब के ‘वंशज’ में, विश्वासघात का सामना करने के कारण युक्ति का सपोर्ट सिस्टम टूट गया

सोनी सब के ‘वंशज’ में, विश्वासघात का सामना करने के कारण युक्ति का सपोर्ट सिस्टम टूट गया

मुंबई, 23 मई, 2024: सोनी सब का ‘वंशज’ युविका महाजन (अंजलि तत्रारी) के जीवन को दर्शाता है, जो पारिवारिक व्यवसाय में जेंडर के आधार पर विरासत मानदंडों का पालन करने के बजाय योग्यता-आधारित उत्तराधिकार का समर्थन करके पारंपरिक पारिवारिक दृष्टिकोण पर सवाल उठाती है। इस बदलाव के कारण महाजन परिवार के भीतर तनाव पैदा हो जाता है, जिससे युविका और डीजे (माहिर पांधी) के बीच भयंकर प्रतिद्वंद्विता शुरू हो जाती है। हालिया एपिसोड्स में, डीजे युविका (अंजलि तत्रारी) की बहन, ईशा (कंचन दुबे) को उसकी सीक्रेट तस्वीरें वायरल करने की धमकी देता है। हालांकि, सिबलिंग रीयूनियन होता है जहां युविका – उर्फ युक्ति और उसका भाई अर्जुन (बुनीत कपूर) ईशा को बचाते हैं। इस दौरान, युक्ति उन दोनों से अपनी असली पहचान युविका के रूप में मिलती है, न कि युक्ति के रूप में।

आगामी एपिसोड्स में, डीजे की कुटिल चाल के तहत, डीजे की मां गार्गी (परिणीता सेठ) युक्ति को अपनी डायरी देती है, जो उसके अपराधों के कबूलनामे से भरी होती है। युक्ति डायरी को बारीकी से पढ़ती है और उसे एहसास होता है कि यह ठोस सबूत के रूप में काम कर सकती है, जिसमें युविका और उसके परिवार के खिलाफ गार्गी द्वारा किए गए अपराधों के सारे सबूत शामिल हैं। इस बीच, युक्ति इस तथ्य से पूरी तरह से अनजान है कि उसका कोई करीबी डीजे की किसी बड़ी योजना में उसकी सहायता कर रहा है, और युक्ति के खिलाफ साज़िश रच रहा है। उसका मानना है कि वह जीत के बहुत करीब है क्योंकि वह गार्गी से उसके अपराध कबूल करवाने वाली है। हालांकि, रहस्य के बादल भी छा गए हैं क्योंकि युक्ति का कोई प्रिय व्यक्ति, जो शुरू में उसका समर्थन करता था, अब गुप्त रूप से उसके खिलाफ काम कर रहा है।

वह रहस्यमय व्यक्ति कौन है?

दिग्विजय महाजन का किरदार निभाने वाले माहिर पांधी कहते हैं, “डीजे ने एक बड़ी योजना बनाई है जिसे युक्ति इस समय समझ भी नहीं सकती है। जब गार्गी युक्ति को अपनी डायरी देती है, जिसमें उसका कबूलनामा है, तो उसे ऐसा लगता है जैसे वह लड़ाई जीत रही है। हालांकि, एक बहुत बड़ी और शातिर योजना उसके लिए घात लगाकर बैठी हुई है। डीजे अपने कोमा में होने का नाटक कर रहा है, और उसने किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हाथ मिला लिया है जो युक्ति का बहुत करीबी है, ताकि वह उसे बिल्कुल तरह से बेसहारा बना सके। आगामी एपिसोड्स में दिखाया जाएगा कि युक्ति के किसी करीबी के सहयोग से डीजे, युक्ति की योजनाओं को बर्बाद करने और महाजन साम्राज्य पर कब्ज़ा करने की चाल चल रहा है।”

वंशज देखते रहें, हर सोमवार से शनिवार शाम 7 बजे और 10 बजे, केवल सोनी सब पर